Sariya Price Rise: सरिया-सीमेंट के दाम में बड़ा इजाफा, जानें किस शहर में कितनी है कीमत? |

Sariya Price Rise: सरिया-सीमेंट के दाम में बड़ा इजाफा, जानें किस शहर में कितनी है कीमत?

Sariya Price Rise: आपको बता दें कि अगर आप इस इंतजार में हैं कि सरिया सीमेंट के दाम कम होंगे तो आपको बता दें कि ऐसा नहीं हुआ है। नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ ही हाउस कंस्ट्रक्शन में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले सरिया की कीमत (Sariya Price) बढ़ गई है।

Edited By :   Modified Date:  May 3, 2024 / 04:03 PM IST, Published Date : May 3, 2024/4:03 pm IST

Sariya Price Rise : सरिया और सीमेंट का हाउस कंस्ट्रक्शन में बड़ा रोल होता है, इससे मकान में जितनी मजबूती आती है, तो उतना ही इस पर खर्च भी ज्यादा होता है। इसके दाम में उतार-चढ़ाव के मुताबिक ही House Construction का खर्च भी बढ़-घट सकता है। आपको बता दें कि मार्च की तुलना में अप्रैल में सरिया का भाव बहुत बढ़ गया है।

read more: अडाणी ग्रीन एनर्जी का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 39 प्रतिशत घटकर 310 करोड़ रुपये

आज के समय में हर किसी का सपना होता है कि उनका अपना घर हो और अपने सपने के घर को खड़ा करने के लिए वे जी-तोड़ मेहनत कर पैसे जोड़ते हैं। लेकिन आज के समय में House Construction उन कामों में शामिल है, जो सबसे महंगा हो चुका है। इस पर ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ता है। पहले लाखों खर्च कर जमीन की खरीदी करनी होती है कि फिर उस पर हाउस कंस्ट्रक्शन का खर्च, ऐसे में लोग सरिया (Sariya) सीमेंट (Cement) जैसे बिल्डिंग मैटेरियल्स के दाम कम होने का इंतजार करते हैं, ताकि उनका बोझ कुछ कम हो सके।

बढ़ गए सरिया के दाम

आपको बता दें कि अगर आप इस इंतजार में हैं कि सरिया सीमेंट के दाम कम होंगे तो आपको बता दें कि ऐसा नहीं हुआ है। नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ ही हाउस कंस्ट्रक्शन में महत्वपूर्ण रोल निभाने वाले सरिया की कीमत (Sariya Price) बढ़ गई है। मार्च की तुलना में कई शहरों में इसकी कीमत में 5000-7000 रुपये प्रति टन से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। दिल्ली हो या कानपुर, मुंबई हो या गोवा हर जगह इसकी कीमतों में तेजी देखने को मिली है।

read more: Patera Nagar Uparjan Prabhari Arrested: रिश्वत लेते पकड़ाया गेंहू खरीदी केंद्र का उपार्जन प्रभारी, इस काम के एवज में मांगे थे पैसे

साल 2024 की शुरुआत में सरिया के दाम तेजी से घटे थे, लेकिन इसकी कीमतों में और गिरावट की आस लगाए बैठे लोगों को झटका लगा है।

आइए प्रमुख शहरों में Sariya की ताजा कीमत पर एक नजर डालते हैं…

  

read more: दर्दनाक हादसा: बोलेरो और मोटरसाइकिल में जबरदस्त भिंडत, तीन लोगों की दर्दनाक मौत

इस तरह चेक करें अपने शहर में दाम

आपको बता दें कि सरिया की कीमतों में हर रोज बदलाव होता है और इस तेजी के बीच अगर आप अपने शहर में सरिया का लेटेस्ट रेट जानना चाहते हैं, तो फिर आयरोनमार्ट की वेबसाइट (ayronmart.com) चेक कर सकते हैं। यहां आपको यह ध्यान रखना है कि यहां प्रति टन के हिसाब से सरिया की कीमतें बताई जाती है और इन पर सरकार द्वारा तय 18 फीसदी की दर से जीएसटी (GST) अलग से लागू किया जाता है।

Sariya Cement New Rate