8th pay commision latest update

8th Pay Commission को लेकर बड़ी अपडेट, नए साल में कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज, जल्द होगा आदेश जारी

8th pay commision latest update 8वें वेतन आयोग पर आया नया अपडेट, कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता, जानें कब होगा आदेश जारी

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 07:14 PM IST, Published Date : December 31, 2022/7:14 pm IST

8th pay commision latest update: नई दिल्ली। 8वें वेतन आयोग की तिथि, नवीनतम समाचार, वेतन मैट्रिक्स, देय तिथि, और उसी के बारे में अन्य विवरणों पर यहां चर्चा की गई है। 8वां वेतन आयोग वेतन पैनल 2024 तक स्थापित नहीं होगा। 8वें वेतन आयोग की तारीख की सिफारिशों को 1 जनवरी, 2026 से लागू किया जा सकता है। नया वेतन मैट्रिक्स जिसे 8वां वेतन आयोग लागू करेगा, उन्हीं सिद्धांतों का पालन करेगा। वेतन मैट्रिक्स तालिका के रूप में जो पहले से मौजूद है।

8वें वेतन आयोग की तारीख

8th pay commision latest update: 8वें केंद्रीय वेतन आयोग के जारी होने का भारत में केंद्र और राज्य सरकारों के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सेवानिवृत्त लोगों और सेवानिवृत्त लोगों के परिवार के सदस्यों को बेसब्री से इंतजार है। 2024 में आम चुनाव से पहले, हम 8वें वेतन आयोग की घोषणा संभव होने की आशा करते हैं। 8वें वेतन आयोग की तारीख 2026 में 1 जनवरी से पहले लागू नहीं होगी।

8th pay commision: भले ही कोई आधिकारिक अद्यतन नहीं है, व्यापक संदेह है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत जल्द सरकारी कर्मचारियों के लिए 8वां वेतन आयोग स्थापित करने की तैयारी कर रही है। सरकार द्वारा एक बयान जारी करने के लगभग दो महीने बाद ही ये अफवाहें फैलने लगीं, जिसमें दावा किया गया था, “केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए 8वें केंद्रीय वेतन आयोग की स्थापना के लिए सरकार के साथ ऐसा कोई प्रस्ताव चर्चा में नहीं है।”

8वां वेतन आयोग पे मैट्रिक्स

8th pay commision latest update: आयोग ने नए वेतन मैट्रिक्स को उन विशाल अवसरों के साथ विकसित किया है जो पिछले तीन दशकों में सरकार के बाहर उपलब्ध हो गए हैं। इसके परिणामस्वरूप मानव संसाधनों के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ी है और सरकार के लिए काम करने में रुचि रखने वाले सबसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों को भर्ती करने और रखने की अधिक आवश्यकता है। नए पे मैट्रिक्स में इस्तेमाल की जाने वाली शब्दावली के अनुसार ग्रेड पे के बजाय लेवल असाइन किए जाएंगे।

8th pay commision latest update: वेतनमान छठे सीपीसी के कार्यान्वयन से पहले मौजूद थे। स्थिति निर्धारक के रूप में ग्रेड पे के साथ पे बैंड का उपयोग करने की सिफारिश छठे सीपीसी से आई थी। सातवें केंद्रीय वेतन आयोग ने वेतन मैट्रिक्स का उपयोग करने का सुझाव दिया है जो विभिन्न वेतन स्तरों के बीच अंतर करता है। इस बिंदु के बाद, स्तर स्थिति निर्धारित करेगा।

8वां वेतन आयोग देय तिथि

8th pay commision latest update: 2024 में लागू हो सकता है आठवां वेतन आयोग! 2024 में होने वाले संसद के आम चुनाव के कारण, हम आशा करते हैं कि प्रत्येक राजनीतिक दल अपने मंच में 8वें वेतन आयोग को लागू करने का संकल्प शामिल करेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें