Schools closed due to heavy rain

School Closed: भारी बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन इलाकों में बंद हुए स्‍कूल

Schools closed due to heavy rain देश के अधिकांश राज्यों में मानसून की एंट्री होने से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 10:12 AM IST, Published Date : June 26, 2023/10:12 am IST

Schools closed due to heavy rain: जम्मू-कश्मीर। देश के अधिकांश राज्यों में मानसून की एंट्री होने से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। महाराष्ट्र में अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर और लद्दाख में भी मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते 29 जून तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जम्‍मू-कश्‍मीर में भारी बारिश और अचानक बढ़ी बाढ़ की वजह से स्‍कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। उपायुक्‍त रामबन ने बताया कि भरी बारिश के चेतावनी को मद्देनजर रखते हुए रामबन जिले में माध्‍यमिक स्‍तर कक्षा 10वीं के सभी स्‍कूल 26 जून को बंद रहेंगे। शिक्षक अपने कर्तव्‍यों का पालन करेंगे।

Read more: भाजपा सांसद का निधन, 74 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस, पार्टी में शोक की लहर 

वहीं वहीं दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जबकि एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर बरस रही है। जगह-जगह लैंडस्लाइड की घटना सामने आ रही है। नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है। हरियाणा के पंचकूला में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Read more: शहडोल में रात रुक सकते है पीएम मोदी, सीएम शिवराज ने गेस्ट हाउस का किया निरीक्षण 

Schools closed due to heavy rain: आपको बता दें कि असम के बारपेटा जिले में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर है और लगभग 1.70 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के जवान बचाव कार्य में लगे हुए हैं। भारी बारिश के बाद राजस्थान के श्री गंगानगर शहर के कई हिस्सों में गंभीर जलभराव हो गया। आईएमडी के अनुसार, श्री गंगानगर में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या आंधी या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें