Closed schools reopen today: प्रदूषण के कारण बंद हुए स्कूल आज फिर से खुले, परिजन बोले- घर में नहीं पढ़ते बच्चे |

Closed schools reopen today: प्रदूषण के कारण बंद हुए स्कूल आज फिर से खुले, परिजन बोले- घर में नहीं पढ़ते बच्चे

एक छात्रा के पिता ने बताया, "बच्चे अगर स्कूल आते हैं तो अच्छी बात है क्योंकि ये घर पर तो पढ़ते नहीं हैं, केवल खेलते हैं। स्कूल खुलने का हम स्वागत करते हैं।"

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 9, 2022/8:59 am IST

Closed schools reopen today: दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कारण प्राथमिक कक्षाएं बंद होने के बाद आज से कक्षाएं फिर से प्रारंभ हो गईं। एक छात्रा के पिता ने बताया, “बच्चे अगर स्कूल आते हैं तो अच्छी बात है क्योंकि ये घर पर तो पढ़ते नहीं हैं, केवल खेलते हैं। स्कूल खुलने का हम स्वागत करते हैं।”

ये भी पढ़ें: युवक से संबंध तोड़ना चाह रही थी युवती, नहीं मानी बात तो छत से दे दिया धक्का

हवा की क्वॉलिटी बताने वाला इंडेक्स 400 से नीचे आया

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बढ़ते प्रदूषण से प्राइमरी स्कूल बंद कर दिए गए थे। दिल्ली-एनसीआर की हवा गंभीर से कुछ सुधरी लेकिन फिर भी यह बेहद खराब की स्थिति में बनी हुई है। हालांकि अगले कुछ दिनों में इसको और कम होने का अनुमान लगाया गया है। दिल्ली एनसीआर में हवा चलने की वजह से इसमें गिरावट आई और हवा की क्वॉलिटी बताने वाला इंडेक्स 400 से नीचे आ गया।

बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली-एनसीआर में ग्रैप का स्टेज-4 लागू किया गया और जिसकी वजह से प्राइमरी स्कूल बंद हुए थे। पहले ही ऐसा अनुमान था कि प्रदूषण कम हुआ है तो क्या खुलेंगे। पाबंदियों के बीच रविवार को हवा की क्वॉलिटी से जुड़े आयोग (CQAM) की आज बैठक हुई थी।

ये भी पढ़ें: 4 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच 32 लाख शादियां, 3.75 लाख करोड़ रुपये का होगा कारोबार

Closed schools reopen today: GRAP की सख्त पाबंदियों के बीच रविवार को हवा की क्वॉलिटी से जुड़े आयोग (CQAM) की बैठक हुई थी, प्रदूषण में कमी को देखते हुए चौथे चरण की पाबंदियों को वापस ले लिया गया है, स्कूल-कॉलेजों में की गई छुट्टियों और वर्क फ्रॉम होम की सिफारिश को वापस लिया गया।

read more : Business Idea: मात्र एक बार निवेश करें 5 लाख रुपए, हर महीने होगी 70 हजार की कमाई…जानें कैसे