he families of the dead and injured will get compensation

सिकंदराबाद होटल अग्निकांड! मृतकों और घायलों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा, प्रधानमंत्री ने जताया दुख, कहीं ये बड़ी बात

तेलंगाना के सिकंदराबाद में आधी रात को इलेक्ट्रॉनिक बाइक के एक शोरूम में लगी आग उसके ऊपर बने होटल में फैल गई, जिसके कारण वहां ठहरी हुई एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 13, 2022/4:51 pm IST

Secunderabad hotel fire : हैदराबाद – तेलंगाना के सिकंदराबाद में आधी रात को इलेक्ट्रॉनिक बाइक के एक शोरूम में लगी आग उसके ऊपर बने होटल में फैल गई, जिसके कारण वहां ठहरी हुई एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : गैस कनेक्शन वालों के लिए खुशखबरी! अब सिर्फ 750 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, फटाफट करें बुकिंग 

Secunderabad hotel fire : तेलंगाना पुलिस सिकंदराबाद के होटल में लगी आग में जान गंवाने वालों की पहचान करने में जुटी है। इस घटना में अब तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जिनमें से 2 दिल्ली, 2 चेन्नई और 1 विजयवाड़ा के रहने वाले बताए गए हैं। अन्य 3 मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। हैदराबाद नाॅर्थ डीसीपी चंदना दीप्ति ने बताया कि आग बीती रात करीब 9:30 बजे लगी। होटल के बेसमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल का शोरूम है, जहां कई इलेक्ट्रिक बाइक खड़ी थीं। आग किन वजहों से लगी, इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है और कुछ अस्पताल में भर्ती हैं। मामला दर्ज किया गया है।

read more : बिक जाएगी Bisleri? टाटा ग्रुप ने दिया बडा ऑफर, आखिर क्या चाहते है बिसलेरी के मालिक 

मुआवजे का ऐलान

Secunderabad hotel fire : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना पर दुख जताया है और मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट किया, तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। घायलों को 50,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

read more : साइकिल चला रहे बच्चे पर कुत्ते ने किया ऐसा हमला, वीडियों देख कांप उठेगी आपकी रूह, देखें… 

Secunderabad hotel fire : तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी एवं उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया और एक बयान में कहा कि राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी।

read more : चिराग के सवालों में घिरे “नीतीश”, शराबबंदी को लेकर कही ये बड़ी बात 

मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR

घटना को लेकर तेलंगाना के गृह मंत्री महमूद अली का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से ही बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार हैं, लेकिन उनको जल्द गिरफ़्तार किया जाएगा। घटना होने के बाद पुलिस तुरंत उनके घर पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिले। उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया गया है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers