Seema Haider's entry in 'Har Ghar Tiranga Abhiyan'

‘हर घर तिरंगा अभियान’ में हुई सीमा हैदर की एंट्री, घर पर पति के साथ ​तिरंगा फहराकर गाया राष्ट्रगान, देखें ये रिपोर्ट

Seema Haider's entry in 'Har Ghar Tiranga Abhiyan': 'हर घर तिरंगा अभियान' से पाकिस्तान से आई हुई सीमा हैदर भी जुड़ी।

Edited By :   Modified Date:  August 13, 2023 / 03:27 PM IST, Published Date : August 13, 2023/3:27 pm IST

Seema Haider’s entry in ‘Har Ghar Tiranga Abhiyan’ : नई दिल्ली। पीएम मोदी की तरफ से देशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने की अपील की गई है। पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा वेबसाइट पर जनता से तिरंगे के साथ अपनी फोटो और वीडियो को पोस्ट करने की सलाह दी है। बता दें कि हर घर तिरंगा मूवमेंट की शुरुआत हुई है, जो कि आज यानी 13 अगस्त से शुरू हो चुका है। यह अभियान 15 अगस्त 2023 तक जारी रहेगा।

read more : 9वीं की छात्रा से 12वीं के दो छात्रों ने किया ये गंदा काम, ऐसे हुआ खुलासा, पीड़िता ने पुलिस को सुनाई पूरी आपबीती 

Seema Haider’s entry in ‘Har Ghar Tiranga Abhiyan’ : वहीं हर घर तिरंगा अभियान से एक और बड़ी खबर सामने आई है। जहां इस अभियान से अब पाकिस्तान से आई हुई सीमा हैदर भी जुड़ गई है। बता दें कि सीमा हैदर ने रविवार को नोएडा में अपने प्रेमी सचिन और पाकिस्तान से साथ लाए गए चार बच्चों के साथ आजादी का पर्व मनाया।

सीमा हैदर पर चढ़ा तिरंगे का रंग

इतना ही नहीं सीमा हैदर ने तिरंगे रंग की साड़ी पहनकर घर की छत पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया। साथ में राष्ट्रगान भी गाया। इस तरह सीमा हैदर ने जब हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया तो उसके चार बच्चे भी साथ थे। इस मौके पर सीमा के केस लड़ रहे वकील एपी सिंह भी मौजूद रहे।

read more : Cholesterol remedies: बढ़ा हुआ कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, कम करने के लिए अपनाएं ये आसान सा घरेलू उपाय 

बता दें कि सीमा गुलाम हैदर एक पाकिस्तानी महिला है जो कथित तौर पर अपने भारतीय साथी से शादी करने के लिए गैरकानूनी तरीके से भारत में चार बच्चों के साथ दाखिल हुई थी। उसका प्रेम प्रसंग एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम से शुरू हुआ। प्रारंभ में, स्थानीय अधिकारियों ने जोड़े को अवैध अप्रवास और उचित दस्तावेज के बिना भारत में रहने के आरोप में हिरासत में लिया गया था। हालांकि अभी भी सीमा पुलिस की निगरानी में बनी हुई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें