Senior Congress leader PT Thomas passes away

नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक पीटी थॉमस, पार्टी में शोक की लहर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थॉमस का तमिलनाडु के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : December 22, 2021/12:09 pm IST

कोच्चि (केरल)। (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक पीटी थॉमस का बुधवार को तमिलनाडु के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से डगमगाई व्यवस्था, इन सेवाओं पर पड़ रहा असर

उन्होंने बताया कि थॉमस का निधन सुबह वेल्लोर के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज में हुआ। उनका अग्न्याशय संबंधी बीमारी का इलाज चल रहा था।

थॉमस, इस साल अप्रैल में लगातार दूसरी बार थ्रीक्काकारा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। 2009 से 2014 तक वह इडुक्की निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद भी रहे।

यह भी पढ़ें: चुनाव सुधार से संबंधित विधेयक लोकसभा में पास होने पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- फर्जी मतदान पर लगेगी रोक

वह केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष थे।

थॉमस का जन्म 1950 में हुआ था। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत केरल छात्र संघ (केएसयू) के एक कार्यकर्ता के रूप में की। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में केएसयू, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई पदों पर सेवाएं दीं।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव पर सदन गर्म! संशय, सवाल और सियासत! ग्राम सरकार के लिए चुनाव लड़ने वालों को और करना पड़ सकता है इंतजार?