सेंथिल बालाजी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया |

सेंथिल बालाजी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया

सेंथिल बालाजी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 05:17 PM IST, Published Date : April 22, 2024/5:17 pm IST

चेन्नई, 22 अप्रैल (भाषा) तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को धन शोधन से जुड़े एक मामले से संबंधित कुछ दस्तावेज एकत्र करने के लिए सोमवार को यहां एक सत्र न्यायालय में पेश किया गया।

बालाजी को धन शोधन मामले में पिछले वर्ष प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।

बालाजी को प्रधान सत्र न्यायाधीश एस अली के समक्ष पेश किया गया और अदालत में दो बैंक चालान सहित कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किए गये। न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई 25 अप्रैल के लिए निर्धारित करते हुए बालाजी की न्यायिक हिरासत भी अगली सुनवाई तक बढ़ा दी, जिसके बाद द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता को वापस पुझल जेल ले जाया गया।

बालाजी ने 28 मार्च को मुकदमे में उनकी याचिका पर उनके पक्ष की दलीलें फिर से शुरू करने की अपील की थी।

बालाजी के पक्ष की दलीलें कुछ दिन पहले ही समाप्त हुई थीं।

बालाजी ने अपनी याचिका में कहा कि उन्होंने अदालत से बैंक अधिकारियों को दो मूल चालान पेश करने का निर्देश देने की अपील की थी, जिस पर अदालत ने समन भी जारी किया था लेकिन आज तक बैंक अधिकारियों ने इसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया।

न्यायाधीश ने 17 अप्रैल को जेल अधिकारियों को बैंक चालान दाखिल करने के लिए बालाजी को आज (सोमवार) अदालत में पेश करने का निर्देश दिया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नकदी के बदले नौकरी’ घोटाले में 14 जून 2023 को सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था। यह घोटाला पूर्ववर्ती अन्नाद्रमुक सरकार के दौरान का है जब बालाजी परिवहन मंत्री थे।

भाषा जितेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)