बड़ी खबर! देश में 24 घंटे के अंदर पांच गुना बढ़ी ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या, पुणे के बाद अब जयपुर में मिले 9 पॉजिटिव |

बड़ी खबर! देश में 24 घंटे के अंदर पांच गुना बढ़ी ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या, पुणे के बाद अब जयपुर में मिले 9 पॉजिटिव

महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 5, 2021/7:42 pm IST

पुणे, पांच दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पुणे जिले में सात लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में नाइजीरिया से आई महिला और उसकी दो बेटियां शामिल हैं। वह नजदीकी पिंपरी-चिंचवड इलाके में अपने भाई से मिलने आई है। अधिकारी ने बताया कि महिला का भाई और उसकी दो बेटियां भी ओमीक्रोन से संक्रमित पाई गई हैं। वहीं, पिछले महीने के आखिरी सप्ताह फिनलैंड से पुणे लौटे एक अन्य व्यक्ति के भी ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

read more: अलर्ट! मेकाहारा अस्पताल में कल से बंद होगी इमरजेंसी सेवाएं, रेजिडेंट डॉक्टरों ने की घोषणा

अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही महाराष्ट्र में अबतक आठ लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इससे पहले ठाणे जिले में एक व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया था। ठाणे में संक्रमित मिला व्यक्ति पेशे से मरीन इंजीनियर है और इस समय कल्याण के कोविड मरीज देखभाल केंद्र में उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया था कि संक्रमित डोम्बिवली इलाके का रहने वाला है और 23 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली और उसके बाद मुंबई विमान से पहुंचा था।

read more: म्यांमा में प्रदर्शनकारियों के मार्च में घुसा सेना का ट्रक, तीन लोगों की मौत की आशंका

वहीं राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट में भी एक साथ 9 लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की खबर आ रही है इस प्रकार देश में कुल ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या 21 हो गई है। कल तक यह संख्या मात्र थी जो अब पांच गुना से अधिक हो गई है।