Seven-month-old baby is suffering from rare genetic disease

दुर्लभ आनुवंशिक बीमारी से पीड़ित है सात महीने का बच्चा, दुनिया में केवल 14 लोग हैं प्रभावित

Seven-month-old baby is suffering from rare genetic disease

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : January 24, 2022/9:15 pm IST

बेंगलुरु, 24 जनवरी (भाषा) बेंगलुरु के सात महीने के एक बच्चे के ‘बीईएनटीए’ बीमारी से पीड़ित होने पता चला है, जो एक अत्यंत दुर्लभ प्राथमिक इम्यूनोडेफिसिएन्सी विकार है। इस बीमारी के बारे में कहा जाता है कि इससे दुनिया में केवल 13 अन्य व्यक्ति प्रभावित हैं।

Read more :  सपा नेता ने लड़की को बनाया बंधक? चीखती रही महिला लेकिन अनसुना कर चलते बने अखिलेश यादव, हटाया घसीटकर

बेंगलुरु स्थित ‘ब्लड स्टेम सेल’ रजिस्ट्री डीकेएमएस बीएमएसटी फाउंडेशन इंडिया उक्त बच्चे के लिए एक उचित डोनर की तलाश में समन्वय कर रहा है। इसके अनुसार, आनुवंशिक उत्परिवर्तन के इस मामले ने विजयेंद्र सहित दुनिया में केवल 14 लोगों को प्रभावित किया है और उसके जीवित रहने की एकमात्र उम्मीद ‘ब्लड स्टेम सेल’ प्रतिरोपण है।

Read more :  तेज रफ्तार टैंकर ने बाइक सवारों को रौंदा, मां-बेटे सहित तीन की मौके पर मौत 

विजयेंद्र की मां रेखा ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, ‘‘एक मां होने के नाते, मैं अपने बेटे को इतने दर्द से गुजरते हुए देखकर बहुत दुखी हो जाती हूं और उसके जीवित रहने का एकमात्र तरीका एक उचित डोनर से स्टेम सेल प्रतिरोपण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऑनलाइन वेब फॉर्म भरने और अपने गाल स्वाब नमूना जमा करने की इस सरल प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करने में आपको केवल पांच मिनट का समय लगेगा और इससे मेरे बच्चे को इस दुर्लभ बीमारी से बचने में मदद मिल सकती है।’’

 

 
Flowers