Seven people died due to lightning

आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से सात लोगों की मौत, चार झुलसे

आकाशीय बिजली का कहर, चपेट में आने से सात लोगों की मौत, चार झुलसे! Seven people died due to lightning

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 11, 2022/9:17 pm IST

जयपुर: Seven people died राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य लोग झुलस गये। इस बीच प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गयी है । मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार सुबह से शाम साढे पांच बजे तक श्रीगंगानगर में 34 मिलीमीटर, बाडमेर में 30.6 मिलीमीटर, डूगंरपुर में 13 मिमी, बूंदी में 11 मिमी, अजमेर में 6.6 मिलीमीटर, फलौदी में 5.6 मिमी, बीकानेर में तीन मिमी ओर चित्तोडगढ में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Read More: सीएम के सामने बोल्ड ड्रेस पहनकर पहुंच गईं थी ये एक्ट्रेस, नेताओं ने जताई आपत्ति… 

Seven people died झालावाड़ जिले में शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी वहीं रविवार की शाम को उदयपुर के टीडी थाना क्षेत्र में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य झुलस गये। पुलिस कंट्रोल रूम (झालावाड़) ने रविवार को बताया कि जिले में शनिवार को अलग अलग थाना क्षेत्रों असनावर, खानपुर, मंडावर और दांगीपुरा में आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे कुल चार व्यक्तियों की मौत हो गई। उदयपुर जिले के टीडी थानाधिकारी गोपाल कृष्ण ने बताया कि रविवार शाम जाबला गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मनीष, मनीषा और एक बच्ची हाका की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग झुलस गये।

Read More: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए ये ऑलराउंडर

पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों में कहीं कहीं भारी और कहीं कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के जगपुरा में 8 सेंटीमीटर, कोटा के सांगोद में 5 सेंटीमीटर, झालावाड़ के अकलेरा में 5 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के निथुवा में 5 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के वेजा में 4 सेंटीमीटर, प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 4 सेंटीमीटर, और राज्य के अन्य कई हिस्सों में 3 सेंटीमीटर से 1 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

Read More: सात जन्मों के बंधन में बंधने वाली हैं दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, इस बल्लेबाज के साथ करेंगी शादी

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना अति कम दबाव का क्षेत्र आज तीव्र होकर यह उड़ीसा एवं छत्तीसगढ़ के आसपास के क्षेत्रों के ऊपर स्थित है। उन्होंने बताया कि इस तंत्र के अगले 24 घंटों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश की तरफ आगे बढ़ने तथा धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है। शर्मा ने बताया कि इस तंत्र का सर्वाधिक असर पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में आगामी 13-14 व 15 सितंबर को दर्ज होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान इन संभागों के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम बारिश व कहीं कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं केवल हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक