भारत के एयर स्ट्राइक में जैश के आतंकियों के साथ आईएसआई के कई एजेंट भी मारे गए-सूत्र | Several ISI agents were killed along with Jaish's terrorists in Indian Air Strike

भारत के एयर स्ट्राइक में जैश के आतंकियों के साथ आईएसआई के कई एजेंट भी मारे गए-सूत्र

भारत के एयर स्ट्राइक में जैश के आतंकियों के साथ आईएसआई के कई एजेंट भी मारे गए-सूत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 2, 2019/11:31 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान का झूठ एक-एक कर बेनकाब हो रहा है। भारत ने एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान स्थित जैश के कई आतंकी ठिकानों और लॉन्च पैडों को तबाह किया था। पाक प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो इस हमले में कई आतंकियों समेत पूर्व आईएसआई एजेंट भी मारे गए हैं। इसलिए बौखलाया पाकिस्तान हमले के दूसरे भारत पर हमले का प्लान बनाया था।

पढ़ें-भारतीय नेवी में 554 पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर.. जल्द क…

पाकिस्तानी प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ‘बमबारी के तुंरत बाद ही स्थानीय प्रशासन के लोग वहां पहुंच गए थे। मगर इससे पहले सेना ने इस जगह को अपने कब्जे में ले लिया था। पुलिस को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। एंबुलेंस के मेडिकल स्टाफ से मोबाइल भी ले लिए गए थे।’ आपको बतादें इस हमले में आतंकी जैश का पूरा कुनबा साफ हो गया था। मसूद अजहर का पूरा परिवार इस आतंकी कैंप में जिहादियों की फौज तैयार किया करता था। यहीं से आतंकी जम्मू कश्मीर में दाखिल होते थे।

पढ़ें- F-16 से भारत पर अटैक पाकिस्तान पर भारी, US कर सकता है कार्रवाई

सूत्र के मुताबिक, इस हमले में कर्नल सलीम मारा गया, जबकि कर्नल जरार जकरी घायल हुआ। दोनों ही पूर्व आईएसआई अधिकारी रहे हैं। यही हाल जैश-ए-मोहम्मद के मुफ्ती मोइन और उस्मान गनी का हुआ। मोइन आतंकियों को प्रशिक्षण देता था जबकि गनी विस्फोट विशेषज्ञ था। इस हमले में दोनों आतंकी भी मारे गए। हालांकि चश्मदीदों की बातचीत में दो तरह की बातें सामने आईं। कुछ का कहना था कि जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकी लकड़ी से बने मकान में ट्रेनिंग ले रहे थे। सभी इस हवाई हमले में मारे गए। जबकि कुछ का कहना था कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। कुछ आमजन जरूर घायल हुए।