पुलिस ने Sex Tourism Racket का किया भांडाफोड़, दो गिरफ्तार, जानिए क्या है Sex Tourism Racket

पुलिस ने सेक्स टूरिज्म रैकेट का किया भांडाफोड़! Sex tourism racket busted at Mumbai Airport; 2 arrested and 2 victims rescued by Crime branch

Edited By: , October 20, 2021 / 11:49 AM IST

Sex Tourism Racket

मुंबई: क्राइम बांच ने मंगलवार देर राज सेक्स टूरिज्म रैकेट का भांडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस की टीम ने एयरपोर्ट से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और दो अन्य को भी छुड़ाया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने उत्तराखंड में फंसे लोगों की सकुशल वापसी के लिए मुख्य सचिव और दुर्ग कलेक्टर को दिए निर्देश

क्या है सेक्स टूरिज्म?
सेक्स टूरिज्म एक ऐसा व्यापार है जो दुनिया भर से लाखों सेक्स वर्कर्स के साथ अरबों रुपये का उद्योग बना हुआ है। आपको बता दें कि दुनिया में लगभग लगभग 50 लाख लोग हर साल सेक्स टूरिज्म ट्रिप पर जाते हैं। लोग इन देशों में घूमने के साथ वहां के सेक्स पर्यटन का मजा लेने जाते हैं।

Read More: UP में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज कुमार मलिक ने दिया इस्तीफा

लेकिन यह यही तक सीमित नहीं हैं, यह आंकड़े हर साल तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर वेश्यावृत्ति लीगल नहीं है लेकिन फिर भी इन देशों का नाम सेक्स टूरिज्म देशों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। आइये जानते हैं दुनिया के सबसे बड़े सेक्स टूरिज्म देशों के बारे में, जो दुनियाभर में काफी मशहूर है।

Read More: CISCE ने की स्थगित 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 15 नवंबर से शुरू होने वाली थी परीक्षाएं