Shami’s Wife Hasin Jahan

इस दिग्गज क्रिकेटर की पत्नी को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, पोस्ट ​हटाने का आदेश किया जारी, आखिर क्या है पूरा मामला?

Shami’s Wife Hasin Jahan हसीन जहां के खिलाफ अश्लील पोस्ट मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट सख्त, YouTube को दिया पोस्ट हटाने का आदेश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : November 19, 2022/8:56 pm IST

Shami’s Wife Hasin Jahan: नई दिल्ली। एक ओर जहां भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी दुनिया में सर्खियां बटोर रहे है तो वहीं उनकी पत्नी को कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा तगडा झटका लग चुका है। दरअसल, मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट डाली जिससे बवाल मच गया और यह पूरा मामला हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है। हसीन जहां ने अपने सोशल अकाउंट पर निंदात्मक और अपमानजनक टिप्पण्यिां शेयर कर की जिसके हाईकोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लिया और फटकार लगाते हुए इन पोस्टों को हटाने के आदेश दिए।

हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

Shami’s Wife Hasin Jahan: जानकारी के मुताबिक हसीन जहां ने यह पोस्ट यूट्यूब पर डाले थे। जिसके बाद कलकत्ता अदालत ने अपने आदेश में हसीन जहां से पुलिस को उन पोस्ट और सामग्री के विवरणों को बताने के लिए कहा जो उन्हें निंदात्मक और अपमानजनक लगती हैं, ताकि वे यूट्यूब से उन्हें हटाने के लिए कह सकें। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने कहा कि ऐसे ट्रोल्स की बड़ी संख्या को देखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करना ‘व्यर्थ’ होगा। हसीन जहां के वकील आशीष कुमार चौधरी ने बताया कि मॉडल और अभिनेत्री ने 2019 में यह कहते हुए हाई कोर्ट का रुख किया था कि मोहम्मद शमी के साथ चल रही कानूनी लड़ाई के कारण उन्हें और उनकी नाबालिग बेटी को YouTube और फेसबुक पर ट्रोलिंग, धमकी और डराने-धमकाने का शिकार होना पड़ा था।

इंटरव्यू में सामने आई थी ये बात

Shami’s Wife Hasin Jahan: बता दें कि मोहम्मद शमी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू दिया था। उस इंटरव्यू में शमी ने हसीन जहां को लेकर अपने विचार जाहिर किए थे। आरोप है कि उस इंटरव्यू के बाद शमी के समर्थकों ने हसीन जहां के बारे में इंटरनेट पर अमर्यादित और आपत्तिजनक पोस्ट किए। हसीन जहां को धमकियां भी दी गईं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने हसीन जहां के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट हटाने के लिए फेसबुक और यूट्यूब को लिखा था। पुलिस के मुताबिक, फेसबुक ने हसीन जहां के खिलाफ वाली पोस्ट हटा दीं, लेकिन यूट्यूब पर पोस्ट बने रहे। हसीन जहां के वकील ने बताया, मोहम्मद शमी भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर हैं। नतीजतन, उनके फॉलोवर्स ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर हसीन जहां के खिलाफ विभिन्न प्रकार की भद्दी टिप्पणियां कीं। धमकियां दीं और अश्लील पोस्ट किए।

हसीन जहां और उनकी बेटी को डराया धमकाया

Shami’s Wife Hasin Jahan: आशीष कुमार चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि हसीन जहां और उनकी नाबालिग बेटी को सड़कों पर डराया और धमकाया गया। इस संबंध में हसीन जहां ने लालबाजार साइबर अपराध विभाग से संपर्क किया। चूंकि पुलिस द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की गई, इसलिए हसीन जहां को मजबूरन हाई कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। सुनवाई के दौरान हसीन जहां की ओर से पेश वकील आशीष कुमार चौधरी ने कहा कि हसीन जहां एक उभरती हुई अभिनेत्री हैं। सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ इस तरह की पोस्ट करना साइबर एक्ट के तहत दंडनीय है। वकील ने आरोप लगाया कि पुलिस को उचित कार्रवाई करनी चाहिए थी, जो उसने नहीं की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें