Sharad Pawar's entry took place amidst Palestine and Israel war

Palestine-Israel War Update : फिलिस्तीन और इजरायल युद्ध के बीच हुई शरद पवार की एंट्री, PM मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

फिलिस्तीन और इजरायल युद्ध के बीच हुई शरद पवार की एंट्री!Sharad Pawar's entry took place amidst Palestine and Israel war

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2023 / 10:03 AM IST, Published Date : October 16, 2023/9:41 am IST

Sharad Pawar’s entry took place amidst Palestine and Israel war : नई दिल्ली। 7 अक्टूबर को इजरायल और फिलिस्तीन के बीच एक बड़ी जंग थी जिसके बाद अब 9 दिन बाद भी यह लड़ाई थामने का नाम नहीं ले रही है। दोनों ही देश एक दूसरे के दुश्मन बने बैठे हैं। ऐसे में भारत जो एक मजबूर देश की तरह दुनिया भर में उभर रहा है तो हर देश आज भारत का समर्थन अपनी ओर चाहता है लेकिन भारत के प्रधान मंत्री के साथ ही उनकी सरकार ने अपना पूरा समर्थन इजरायल की तरफ दिखाया हैं। इसी बीच इजरायल और फिलिस्तीन के इस महा युद्ध में भारत के एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार का कहना है की शरद पवार ने कहा है कि भारत हमेशा फिलिस्तीन के साथ खड़ा है। यह पहली बार है जब भारत ने इजरायल को समर्थन दिखाया है। जवाहरलाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सभी फिलिस्तीन के साथ मजबूती से खड़े थे।

Read More : MP Assembly Election 2023: कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद बगावत..! यहां के प्रत्याशी के विरोध में उतरे पार्टी के कार्यकर्ता, जमकर हुई नारेबाजी 

Sharad Pawar’s entry took place amidst Palestine and Israel war : रविवार को मुंबई में हुए एनसीपी के कार्यक्रम में जब एनसीपी के प्रमुख शरद पवार पहुंचे तो एनसीपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध पर भी बात की जिसके दौरान है शरद पवार ने यह बयान दिया। नवाब मलिक की जगह राखी जादव को एनसीपी मुंबई के अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया है। शरद पवार ने कहा, हम दुनिया में शांति चाहते हैं। अभी इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है। वह पूरी जमीन फिलिस्तीन की है और उनकी जमीन पर इजरायल ने अतिक्रमण किया है। वह जगह, जमीन और मकान सब कुछ फिलिस्तीन का है और बाद में इजरायल ने इस पर कब्जा कर लिया। इजरायल बाहरी है और जमीन मूल रूप से फिलिस्तीन की है।अतिक्रमण के बाद इजरायल देश बना।

 

शरद पवार ने आगे कहा, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, जवाहरलाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी सभी के विचार फिलिस्तीन के साथ खड़े होने के समान थे। यह हमेशा भारत सरकार का रुख था। भारत कभी किसी और के साथ खड़ा नहीं हुआ। भारत हमेशा उन लोगों के साथ खड़ा रहा जो मूल रूप से खड़े थे। वहां की जमीन और मकानों के मालिक हैं यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार हमारे प्रधानमंत्री असली मुद्दे को छोड़कर इजरायल के साथ खड़े हैं। उन्होंने असली मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया, हमें अपने रुख पर स्पष्ट होना चाहिए। एनसीपी का रुख स्पष्ट होना चाहिए। हम कायम हैं वे लोग जो मूल रूप से उस भूमि के निवासी हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें