Shiv Sena leader Sanjay Raut arrested after long high voltage drama

लंबे हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार, उधर अमरावती में शिवसैनिकों ने किया हंगामा

Sanjay Raut arrested:  लंबे हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आखिरकार धनशोधन मामले की की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उपनगरीय भांडुप इलाके ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 1, 2022/1:29 am IST

मुंबई। Sanjay Raut arrested:  लंबे हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद आखिरकार धनशोधन मामले की की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उपनगरीय भांडुप इलाके में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने संजय की PMLA के तहत गिरफ्तार की है। संजय के भाई सुनील बैग लेकर अंदर गए हैं। संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने रविवार शाम को कथिततौर पर हिरासत में लिया था।

इससे पहले ED ने उनके आवास पर नौ घंटे तक तलाशी ली। राउत के घर से ईडी ने 11.50 लाख रुपये भी जब्त किये हैं। वहीं ईडी के सीनियर ऑफिसर भी देर रात दिल्ली से मुंबई पहुंच गए। ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद संजय राउत ने मीडिया से भी बात की। यहां उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश हो रही है, लेकिन वह झुकेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि झूठ सबूत गढ़कर ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है। हालांकि इस बीच संजय राउत के वकील ने दावा किया है कि उनको सिर्फ पूछताछ के लिए बुलाया गया है, हिरासत में नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें :  ’अब देश में लड़ाई ’बिकाऊ’ और ’टिकाऊ’ के बीच…लोकतंत्र बचाना है तो ’टिकाऊ’ को चुनो, पूर्व सीएम का बड़ा बयान

ईडी ने यह छापेमारी पात्रा चॉल घोटाले से जुडे़ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की थी। रविवार को ED की टीम सुबह 7 बजे राउत के भांडुप स्थित घर पर पहुंची थी। शाम चार बजे करीब ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया। यह खबर मीडिया में फैलने के बाद भारी संख्या में समर्थक संजय राउत के घर के बाहर जमा हो गए। उन्होंने ईडी टीम का रास्ता रोक लिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया।

‘अब जेल में बंद जेलर का इंटरव्यू लें राउत’

बीजेपी प्रदेश सचिव और पूर्व सांसद नीलेश राणे ने शिवसेना नेता की आलोचना की। उन्होंने कहा कि संजय राउत को अब जेल में जेलर का इंटरव्यू लेना चाहिए, उनके पास और कोई विकल्प नहीं है। इससे पहले कभी सहयोगी रहे रामदास कदम ने भी संजय राउत की आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस ने तीन विधायकों को पार्टी से किया निलंबित, पकडाए थे नोटों के जखीरे के साथ

‘पार्टी नहीं छोडूंगा’

ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद संजय राउत ने मीडिया से बात की। वह बोले कि महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश हो रही है। लेकिन वह झुकेंगे नहीं और ना ही पार्टी छोड़ेंगे। संजय राउत के वकील विक्रांत साबने का इस पूरे घटनाक्रम पर बयान भी आ गया है। उन्होंने कहा कि संजय राउत तो आज दोपहर में समन किया गया, जिसके बाद हम लोग ईडी दफ्तर आ गए। वकील ने कहा कि ईडी कई कागजात जब्त करके अपने साथ लेकर गई है लेकिन उसमें Patra Chaw से जुड़े कागजात नहीं थे। उन्होंने यह भी दावा किया कि राउत वैसे तो पूछताछ के लिए बुलाया गया है, लेकिन उनको गिरफ्तार किया जा सकता है।

 

‘ED की कार्रवाई एक बेशर्म साजिश’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संजय राउत पर ईडी की कार्रवाई पर कहा कि लोग डर और धमकियों की वजह से ‘उधर’ (एकनाथ शिंदे गुट) जा रहे हैं। ईडी संजय राउत के घर के बाहर है। ये कोश्यारी (राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी) के बयान का अगला चरण है। वो हिंदुओं को बांटना चाहते हैं, ताकि हिंदुओं और मराठियों को बचाने वाली कोई पार्टी ना बचे। उन्होंने संजय राउत के गिरफ्तार होने का अंदेशा जताया है। उन्होंने कहा कि यह बेशर्म साजिश है। यह आवाजों का गला घोंटना है।

अमरावती में शिव सैनिकों का हंगामा

अमरावती में संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का शिवसैनिकों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान उन्होंने भाजपी और ईडी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

और भी है बड़ी खबरें…