Sidhu Moose Wala was Gangster? Know What Says Punjab DGP

गैंगस्टर थे सिद्धू मूसेवाला? सिंगर के पिता के पत्र पर पंजाब के DGP ने दी सफाई, कही ये बात

गैंगस्टर थे सिद्धू मूसेवाला? पंजाब के DGP ने दी सफाई! Sidhu Moose Wala was Gangster? Know What Says Punjab DGP on This matter

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 30, 2022/4:31 pm IST

चंडीगढ़: Sidhu Moose Wala was Gangster? पंजाब के पुलिस प्रमुख वी के भवरा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को कभी गैंगस्टर नहीं बताया या यह नहीं कहा कि वह गैंगस्टर से जुड़े थे। इससे पहले पंजाबी गायक के पिता बलकौर सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर अपने बेटे की हत्या को गैंगवार से जोड़ने के लिए भवरा से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। इसके बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की यह सफाई आई है।

Read More: UPSC टॉपर श्रुति शर्मा को भी नहीं थी ऐसे परिणाम की उम्मीद, बताया कैसे हासिल की ये कामयाबी

Sidhu Moose Wala was Gangster? मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सिंह ने अपने बेटे की हत्या की उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की भी मांग की थी। इसके बाद एक बयान में डीजीपी भवरा ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है, और उन्हें एक प्रसिद्ध कलाकार और पंजाब का एक सांस्कृतिक प्रतीक (आइकॉन) बताया । हत्या की निंदा करते हुए, राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा कि जांच चल रही है और अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा।

Read More: 5 रुपए कम होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! जनता को फिर मिलेगी महंगाई से बड़ी राहत, जानिए कब और कैसे? 

भवरा ने कहा कि किसी भी मौके पर उन्होंने कभी भी यह नहीं कहा कि मूसेवाला गैंगस्टर थे या गैंगस्टर से जुड़े थे। डीजीपी ने कहा, ‘‘ गैंगस्टर होने के संबंध में सोशल मीडिया पर विभिन्न लोगों द्वारा दावे और प्रतिदावे किये जा रहे हैं। गोल्डी बरार ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की तरफ से (मूसेवाला की हत्या) की जिम्मेदारी ली है। ” उन्होंने कहा कि जांच में सभी पहलुओं पर गौर किया जाएगा।

Read More: बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 34 IAS अधिकारियों सहित 40 प्रशासनिक अफसरों का तबादला, यहां देखिए पूरी सूची

डीजीपी ने कहा कि उन्हें मीडिया के एक वर्ग ने गलत तरीके से उद्धृत किया है और वह मूसेवाला का बहुत सम्मान करते हैं। मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक मूसेवाला(28) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा कम किए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई।

Read More: राजधानी में शुरू हुई झमाझम बारिश, 50 किमी प्रति घंटे रफ्तार से चल रही हवाएं