केजरीवाल के बयान से सिंगापुर नाराज, सीएम के खिलाफ लिया जा सकता है ये एक्शन.. एस जयशंकर ने भी दी चेतावनी | Singapore angry with Kejriwal's statement, this action can be taken against CM

केजरीवाल के बयान से सिंगापुर नाराज, सीएम के खिलाफ लिया जा सकता है ये एक्शन.. एस जयशंकर ने भी दी चेतावनी

केजरीवाल के बयान से सिंगापुर नाराज, सीएम के खिलाफ लिया जा सकता है ये एक्शन.. एस जयशंकर ने भी दी चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 20, 2021/5:20 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर सिंगापुर न जमकर निशाना साधा है। केजरीवाल ने कोरोना के सिंगापुर स्ट्रेन का खतरा बताया था। इस पर सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बकायदा बयान जारी कर केजरीवाल के बयान को झुठलाया। दूसरी तरफ सिंगापुर के विदेश मंत्री ने भी नेताओं को तथ्यों से जुड़े रहने की नसीहत देते हुए कहा कि सिंगापुर वेरिएंट जैसी कोई चीज नहीं है।

पढ़ें- 70 साल में पहली बार मई में झमाझम बारिश, दिल्ली में …

केजरीवाल के बयान से भड़के विदेश मंत्री जयशंकर ने बयान दिया था कि ‘उनके गैरजिम्मेदाराना बयानों से लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए मैं स्पष्ट करता हूं- दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते।”

पढ़ें- BJP महिला मोर्चा पदाधिकारी आज अपने-अपने घरों में दे…

जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा था कि, “सिंगापुर और भारत कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साथी रहे हैं। सिंगापुर ने ऑक्सीजन सप्लायर और ढुलाई के हब के तौर पर किरदार निभाया है। उनकी तरफ से मदद के लिए मिलिट्री एयरक्राफ्ट लगाना हमें बेहतरीन रिश्तों पर बोलने में मदद करता है।”

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम, पेंड्रा में तेज हवाओं …

केजरीवाल ने दिया था ये बयान

केजरीवाल ने ट्वीट में कहा था, “सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपीलः सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।”

पढ़ें- झोलाछाप डॉक्टर नहीं फ्रंटलाइन वर्कर बोलिए जनाब.. बी…

क्या आया सिंगापुर सरकार का बयान?: सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात से इनकार किया है कि उनके यहां कोई नया स्ट्रेन है। सिंगापुर के दूतावास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा, “इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोविड का नया स्ट्रेन मिला है। सिंगापुर में फाइलोजेनेटिक टेस्ट में मिला B.1.617.2 वैरिएंट बच्चों सहित कोविड के ज्यादातर मामलों में प्रबल है।”

पढ़ें- BJP महिला मोर्चा पदाधिकारी आज अपने-अपने घरों में देंगे धरना, महासमुंद में महिला-बाल विकास विभाग म…

बता दें कि सिंगापुर कोरोनोवायरस पर अंकुश लगाने में सबसे सफल देशों में से एक है। यहां कोविड -19 संक्रमण के 38 नए मामले दर्ज किए थे। इससे पहले, सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि,बी.1.617 वैरिएंट बच्चों को अधिक प्रभावित करता है।