प्रश्न पत्र लीक मामले में आज टीएसपीएससी सचिव, सदस्य से पूछताछ करेगी एसआईटी |

प्रश्न पत्र लीक मामले में आज टीएसपीएससी सचिव, सदस्य से पूछताछ करेगी एसआईटी

प्रश्न पत्र लीक मामले में आज टीएसपीएससी सचिव, सदस्य से पूछताछ करेगी एसआईटी

:   Modified Date:  April 1, 2023 / 10:00 AM IST, Published Date : April 1, 2023/10:00 am IST

हैदराबाद, एक अप्रैल (भाषा) प्रश्न पत्र लीक मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) के सचिव और एक सदस्य को शनिवार को पूछताछ के लिए उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि टीएसपीएससी के सचिव और सदस्य को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए शनिवार को एसआईटी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

इस बीच, तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक पत्र लिखकर टीएसपीएससी द्वारा कराई जाने वाली ग्रुप-1 प्रारंभिक परीक्षा और अन्य परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले की जांच धन शोधन के पहलू से करने का अनुरोध किया है।

वहीं, पुलिस ने मामले में ‘‘शामिल प्रभावशाली लोगों को बचाने के लिए निष्पक्ष जांच कराने में देरी’’ का आरोप लगाने वाली वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की अध्यक्ष वाई एस शर्मिला को यहां टीएसपीएससी कार्यालय का ‘‘घेराव’’ करने से रोक दिया। पार्टी ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि टीएसपीएससी की सहायक इंजीनियर (सिविल) भर्ती परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं के प्रश्न पत्र चुराने तथा लीक करने में शामिल होने के आरोप में 13 मार्च से लेकर अब तक कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें टीएसपीएससी के कुछ कर्मचारी भी शामिल हैं।

टीएसपीएससी ने प्रश्न पत्र लीक होने के आरोपों के बाद पांच मार्च को हुई सहायक इंजीनियर भर्ती परीक्षा को 15 मार्च को अमान्य घोषित कर दिया था।

भाषा गोला पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)