अस्पताल परिसर में मिली 11 नवजातों की खोपड़ी और हड्डियां, दिल दहला देने वाली घटना का हुआ खुलासा

Skulls and bones of 11 newborns found in hospital

Edited By: , January 14, 2022 / 05:20 PM IST

नागपुरः Skulls and bones of 11 newborns found महाराष्ट्र में वर्धा जिले के एक निजी अस्पताल परिसर में बुधवार को भ्रूणों की कम से कम 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिली हैं। अवैध गर्भपात के एक मामले की जांच करने अस्पताल पहुंची पुलिस को ये अवशेष मिले। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार को अरवी तहसील के कदम अस्पताल के परिसर में स्थित बायोगैस संयंत्र की तलाशी ली और इस दौरान भ्रूणों की 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिलीं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

Read more : ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं पर टिकट नहीं पा सकी, क्योंकि OBC थी, घूस नहीं दे सकी’ पोस्टर गर्ल ने लगाए प्रियंका गांधी के सचिव पर गंभीर आरोप

Skulls and bones of 11 newborns found उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि बरामद हड्डियों और खोपड़ियों को कानूनी रूप से या अवैध रूप से निपटाया गया। अरवी थाने के निरीक्षक भानुदास पिडुरकर ने बताया कि इससे पहले पुलिस ने 13 वर्षीय लड़की का अवैध गर्भपात करने के आरोप में अस्पताल की डॉक्टर रेखा कदम और एक नर्स को गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने नौ जनवरी को डॉक्टर और नर्स को गिरफ्तार किया था। साथ ही एक नाबालिग लड़के के माता-पिता को भी गिरफ्तार किया गया था, जिससे कथित तौर पर संबंध के चलते लड़की गर्भवती हुई।

Read more : पुलिस-नक्सली मुठभेड़.. माआवोदियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, SSB का जवान घायल

पुलिस के अनुसार, डॉक्टर 18 साल से कम उम्र की लड़की का गर्भपात कराने के बारे में अधिकारियों को सूचित करने में विफल रहे थे। वर्धा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत होल्कर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि आरोपी डॉक्टर के सास-ससुर के पास गर्भपात कराने का लाइसेंस है जोकि पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि बायोगैस संयंत्र से बरामद हड्डियों और खोपड़ियों को कानूनी रूप से निपटाया गया था या नहीं? होल्कर ने कहा कि डॉ कदम ने इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं किया है।