'Sonia Gandhi will not decide whether I will be CM of or not..: Ashok Gehlot

‘सोनिया गांधी तय नहीं करेंगी कि मैं राजस्थान का सीएम रहूंगा या नहीं….’ सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान! 'Sonia Gandhi will not decide whether I will be CM of or not....: Ashok Gehlot

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 29, 2022/3:39 pm IST

नई दिल्लीः Sonia Gandhi will not decide whether I will be CM of or not राजस्थान में जारी सियासी बवाल के बीच आज सीएम अशोक गहलोत ने सेानिया गांधी से मुलाकात की। दोनों के बीच लगभग 1.30 घंटे तक बैठक चली। बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने सरेंडर कर दिया है और अब वे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ना चाहते। इस बात की जानकारी खुद अशोक गहलोत ने दी है।

Read More: भारतीय टीम को करारा झटका! टी20 विश्व कप से बाहर हुआ भारत का यह तेज गेंदबाज 

Sonia Gandhi will not decide whether I will be CM of or not अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब उस घटना (राजस्थान राजनीतिक संकट) के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

Read More: ऑनलाइन शॉपिंग में घोटाला! मंगाया ड्रोन कैमरा… कंपनी ने थमाया आलू से भरा डिब्बा फिर…..

उन्होंने आगे कहा कि जो घटना हुई उसके, मैंने तय किया है कि इस माहौल में मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। क्या वे राजस्थान के सीएम बने रहेंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये फैसला न मैं करूंगा, न सोनिया गांधी ये फैसला कांग्रेस अध्यक्ष करेंगे। गहलोत ने कहा कि हमारे यहां हमेशा से कायदा रहा कि हम आलाकमान के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पास करते हैं। मुख्यमंत्री होने के बावजूद मैं यह एक लाइन का प्रस्ताव पास नहीं करवा पाया, इस बात का दुख रहेगा। इस घटना ने देश के अंदर कई तरह के मैसेज दे दिए।

Read More: लातूर में भूकंप से 10,000 लोगों की मौत, मंदिर में मची भगदड़… रौंगटे खड़े कर देगा आज का इतिहास

गहलोत जब सोनिया से मिलने जा रहे थे तो उनके हाथ में कुछ कागज थे। उसमें हाथ से लिखा हुआ माफीनामा था। यह कैमरे में कैद हो गया। इसमें हाथ से कुछ पॉइंट्स लिखे हुए थे। जिसमें सबसे ऊपर था ‘जो कुछ हुआ उसका दुख है, इससे मैं बहुत आहत हूं’। इसके साथ ही तीसरे पॉइंट पर सचिन पायलट(SP), सीपी जोशी(CP) सहित चार लोगों के नाम शॉर्ट फॉर्म में भी लिखे हुए थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक