Sri Lankan President's visit to India from July 20

20 जुलाई से दो दिवसीय भारत की यात्रा पर रहेंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, PM मोदी से मुलाकात कर इन मुद्दों पर होगी चर्चा

The President of Sri Lanka will be on a two-day visit to India from July 20, these issues will be discussed after meeting PM Modi

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2023 / 06:11 PM IST, Published Date : July 18, 2023/4:53 pm IST

Sri Lankan President’s visit to India from July 20 : नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने और मजबूत करने के उद्देश्य से 20 जुलाई से भारत की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर जायेंगे। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह घोषणा की। मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि राष्ट्रपति विक्रमसिंघे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर 20 से 21 जुलाई तक भारत की आधिकारिक यात्रा करेंगे।

read more : यह NDA और INDIA की लड़ाई है, राहुल गांधी बोले – देश की आवाज को कुचला जा रहा है, यह लड़ाई देश के लिए है… 

Sri Lankan President’s visit to India from July 20 : यह यात्रा तब हो रही है जब दोनों देश इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। मंत्रालय ने बताया कि यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति विक्रमसिंघे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और आपसी हित के कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी और अन्य भारतीय गणमान्य व्यक्तियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

read more : जब संविदा कर्मचारियों के आंदोलन में पहुंचे TS Baba! बातें सुनकर खुशी से झूम उठे प्रदर्शनकरी, गूंजी तालियों की गड़गड़ाहट

Sri Lankan President’s visit to India from July 20 : उसने कहा, यह यात्रा दोनों देशों के बीच लंबे समय से जारी द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाएगी और मजबूत करेगी। विक्रमसिंघे ने भारत के साथ अच्छे संबंधों पर जोर दिया है और इसे अपनी विदेश नीति का प्रमुख मुद्दा बनाया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers