श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम, इस मौसम की सबसे सर्द रात |

श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम, इस मौसम की सबसे सर्द रात

श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम, इस मौसम की सबसे सर्द रात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 17, 2021/1:09 pm IST

श्रीनगर, 17 नवंबर (भाषा) कश्मीर घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर में पिछली रात तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि इस मौसम की सबसे ठंडी रात थी।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात पूरी घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा। उन्होंने कहा कि इस दौरान तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर में मंगलवार की रात को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि उससे पिछली रात शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम था। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान पहलगाम रहा जहां तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

बारामुला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। कुपवाड़ा में तापमान शून्य से दो डिग्री कम, काजीगुंड में शून्य से 2.2 डिग्री कम, और कोकेरनाग में शून्य से एक डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया। कश्मीर में सर्दियों की शुरुआत समय से पहले हो चुकी है तथा आने वाले महीनों में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने कहा कि 23 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। विभाग ने कहा कि 24 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के हिस्सों में हल्की बर्फबारी का अनुमान है।

भाषा यश मनीषा देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)