State Bank will send cash at home through door step bank service

अब बैंक जानें की जरूरत नहीं.. घर पर ही कैश भेजेगा बैंक, SBI ने शुरू की ये खास सर्विस

अब बैंक जानें की जरुरत नहीं.. घर पर ही कैश भेजेगा बैंक : State Bank will send cash at home through door step bank service

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 13, 2022/6:19 pm IST

नई दिल्लीः State Bank will send cash at home अगर आप एसबीआई बैंक के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है, जिसके जरिए बैंक अपने ग्राहक के घर पर 20,000 रुपये कैश भेजेगा। बैंक की ओर से शुरू की गई खास सर्विस का नाम है डोरस्टेप बैंकिग। इसके जरिए ग्राहक अपने घर में बैंक से पैसे मंगवा सकते हैं। बता दें कोरोना काल में बैंकों ने ग्राहकों की सुविधाएं के लिए कई खास सेवाएं शुरू की थीं, जिससे वह घर बैठे ही अपने बैंकिंग कामकाज निपटा सकें।

Read more :  गृहमंत्री अमित शाह से मिले CM भूपेश बघेल, GST और नक्सल मुद्दों पर की बात 

SBI Doorstep Banking सुविधा में आप मिनिमम 1000 रुपये और मैक्सिमम 20,000 रुपये घर बैठे मंगवा सकते हैं। कैश विड्रॉल सुविधा के लिए आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस होना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं है तो आपका ट्रांजेक्शन कैंसिल हो जाएगा।

Read more :  एक्ट्रेस सोनम कपूर के घर चोरी, घर में काम करने वाली नर्स और उसके पति ने ही की थी 2.41 करोड़ की सेंधमारी, ऐसे हुआ खुलासा

चेक कर सकते हैं ऑफिशियल वेबसाइट
एसबीआई डोरस्टेप बैंकिग के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://bank.sbi/dsb पर भी विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा डोरस्टेप बैंकिग में फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल सर्विस के लिए 75 रुपये+जीएसटी चार्ज लगेगा। इसके अलावा आप टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल करके भी जानकारी ले सकते हैं।

Read more :  होटल में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस ने मारा छापा तो इस हाल में मिले लड़के और लड़कियां 

पहले होम ब्रांच में खुलवाना होगा खाता
ग्राहक को इस सुविधा का फायदा लेने के लिए पहले अपने होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद ही आप इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। इसके अलावा पैसा निकालने के लिए चेक और withdrawal form के साथ ही पासबुक की भी जरूरत होगी।