Bhupesh Baghel meet Amit Shah in delhi

गृहमंत्री अमित शाह से मिले CM भूपेश बघेल, GST और नक्सल मुद्दों पर की बात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 13, 2022/6:07 pm IST

Bhupesh Baghel meet Amit Shah : रायपुर । CM भूपेश बघेल ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने छत्तीसगढ़ से संबंधित मुद्दों पर गृहमंत्री से चर्चा की। सीएम भूपेश ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश में तैनात सीआरपीएफ का भुगतान 11 हजार करोड़ रुपये काट लिया गया है, उन्होंने निवेदन किया है कि जैसे पूर्वोत्तर में माफ करते हैं, उसी तरह से छत्तीसगढ़ में भी विशेष तौर पर इसे माफ किया जाए ।

Bhupesh Baghel meet Amit Shah : उन्होंने कहा कि गृहमंत्री से चर्चा में छत्तीसगढ़ के 7 नक्सल प्रभावित जिलों में, जहां विशेष सहायता राशि मिलती रही है, जिसे साल 2021 से बंद कर दिया गया, उसे दोबारा शुरू किया जाए ।  इसके अलवा जीएसटी, नक्सल मुद्दों पर भी चर्चा हुई । सभी मुद्दों पर गृहमंत्री से सहयोग करने के लिए  अनुरोध किया ।

बता दें कि दिल्ली रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सीएम ने कहा कि बिजली के दाम नियामक आयोग तय करेगा । डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़े हैं, तो उसी समय से महंगाई बढ़ेगी, ये समझ जाना चाहिए था । डीजल बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन का भाड़ा बढ़ा है । इसका सभी चीजों के दाम पर असर पड़ेगा ।

 

 

यह भी पढ़ें:  खरगोन FILES.. ‘साजिश’ का वार.. सियासत धुआंधार! दिग्विजय सिंह पर FIR होने के बाद मध्यप्रदेश में मचा सियासी बवाल

Bhupesh Baghel meet Amit Shah : वहीं भाजपा नेताओं के प्रदेश दौरे पर कहा कि भाजपा के नेता मंत्री आते हैं, सिर्फ आलोचना करके चले जाते हैं,  लेकिन कुछ देके जाए तो बेहतर होगा । वहीं जलियावाला बाग के ट्वीट पर कहा कि जो डरे हुए लोग रहते हैं । वही हिंसा का सहारा लेते हैं । अहिंसक वहीं होता है जो साहसी हो, जिसमें आत्मबल हो ।

यह भी पढ़ें:  परीक्षा के 6 दिन बाद तक आंसरसीट जमा कर सकेंगे छात्र, इस यूनिवर्सिटी ने वार्षिक परीक्षा के लिए जारी की गाइडलाइन

Bhupesh Baghel meet Amit Shah  : खैरागढ़ उपचुनाव में भाजपा की जीत के के दावों पर कहा CM भूपेश ने कहा कि सभी पार्टी अपना-अपना दावा करती हैं । लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले हमारी स्थिति बेहतर है ।