Uttarakhand Government Corona Advisory

कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने जारी की एडवाइजरी, अस्पतालों को किया गया अलर्ट

Corona Advisory of Uttarakhand Government : उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से बचने के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए सभी जिलों को सतर्क रहने

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 04:02 PM IST, Published Date : December 20, 2023/3:50 pm IST

देहरादून : Corona Advisory of Uttarakhand Government : कुछ राज्यों में कोविड मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोत्तरी तथा इसके नए वेरिएंट JN1 का देश में पहला मामला मिलने के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी जिलों को सतर्क रहने और इससे बचाव के लिए दिशानिर्देशों का सख्त अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं ।

यह भी पढ़ें : Maharashtra Assembly Winter Session : महाराष्ट्र में पिछले सात ​महीनों में हुई 4872 शिशुओं की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा में प्रस्तुत किए चौंकाने वाले आंकड़े.. 

अस्पतालों को किया गया अलर्ट

Corona Advisory of Uttarakhand Government :  हालाँकि, प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव आर राजेश कुमार ने कहा कि नए वेरिएंट का अभी तक उत्तराखंड में कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन एहतियात के तौर पर प्रदेश के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है ।कुमार द्वारा जारी की गयी ‘एडवाइजरी’ में सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किये गए हैं कि अस्पतालों में कोविड से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाए । उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रबन्धन हेतु चिकित्सालय स्तर पर समस्त तैयारियां सुनिश्चित रखी जायें।

यह भी पढ़ें : Notice to Chandrashekhar Shukla: PCC महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला को नोटिस, 3 दिन के अंदर देना होगा जवाब… 

ऐसे मरीजों का रखे ध्यान

Corona Advisory of Uttarakhand Government :  स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि सांस, फेफड़े और हृदय संबंधी रोगों के रोगियों की निगरानी की जाएं और उनके इन्एफलुएंजा की जांच की जाए। अस्पतालों से ऐसे मरीजों की सभी जानकारी ‘इंटीग्रेटिड हेल्थ इंफोरमेशन प्लेटफार्म पोर्टल’ में दर्ज करने के निर्देश भी दिये गये हैं। इसके साथ ही लोगों को श्वसन स्वच्छता के प्रति जागरूक किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं । ‘एडवाइजरी’ में स्वास्थ्य सचिव ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव के पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों में कुछ राज्यों में कोविड-19 के रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है और इस क्रम में रोग के प्रसार को रोकने के लिए उसकी निरंतर निगरानी आवश्यक है ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp