government will transfer 2500 rupees to account of ration card holders!

राशन कार्ड धारकों को खाते में 2500 रुपए ट्रांसफर करेगी प्रदेश सरकार!… 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा लाभ

ration card holders : हर साल की तरह इस साल भी राज्य सरकार राशनकार्ड धारकों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकती है।

Edited By: , December 3, 2022 / 08:16 AM IST

नई दिल्ली : ration card holders : राशन कार्ड धारकों को केंद्र सरकार के अलावा कई राज्य सरकारों की तरफ से कई तरह के फायदे दिए जाते रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी राज्य सरकार राशनकार्ड धारकों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकती है। बता दें तमिलनाडु सरकार पोंगल पर यानी जनवरी महीने में राज्य के सभी राशनकार्ड धारकों के खाते में नकद राशि ट्रांसफर करती है।

यह भी पढ़ें : D.El.ed Admit Card: माशिमं ने जारी किया डीएलएड का प्रवेश पत्र, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

प्रदेश में है 2.20 करोड़ राशनकार्ड धारक

ration card holders : सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस समय पर राज्य में करीब 2.20 करोड़ राशन कार्डधारक हैं, जिसमें से करीब 14.6 लाख लाभार्थियों को अगर छोड़ दिया जाए तो सभी के पास बैंक अकाउंट हैं, जिनके खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाता है। बता दें पोंगल त्योहार 14 जनवरी को पड़ता है और पिछले 2 सालों में कर्मचारियों ने कार्डधारकों के खाते में 5000 रुपये की राशि ट्रांसफर की है। साल 2020 में राज्य सरकार ने कार्डधारकों के खाते में 2500 रुपये की नकद राशि ट्रांसफर की थी।

यह भी पढ़ें : IFS अधिकारी अमित जैन का इस्तीफा स्वीकार, केंद्र ने कही ये बात… 

पिछले साल भी ट्रांसफर किए थे पैसे

ration card holders : इसके बाद से सरकार लगातार राज्य के लोगों को यह सुविधा दे रही है। साल 2015 में राज्य सरकार ने उपहार बैग दिए थे। वहीं, साल 2019 में राज्य के जरूरतमंदों को 1000 रुपये की कैश राशि, 2020 में 2500 रुपये और 2021 में 2500 रुपये की कैश राशि ट्रांसफर की गई थी।

यह भी पढ़ें : UPSC Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी का सुनहरा अवसर, UPSC ने जारी की परीक्षा गाइडलाइन, ऐसे होगा चयन

इसलिए दी जाती है सुविधा

ration card holders : राज्य के सभी लोग इस त्योहार को खुशी से मना सकें इसी वजह से सरकार की तरफ से ये राशि दी जाती है। इसके साथ ही चावल, गन्ना और चीनी भी गिफ्ट की जाती है. बता दें इसको पहली बार जनवरी 2014 में शुरू किया गया था। उस समय पर राज्य सरकार ने 100 रुपये की नगद राशि के साथ में एक किलो कच्चे चावल और एक किलो चीनी दी थी।

यह भी पढ़ें : आयुर्वेदिक दवा के नाम पर बेचता था ड्रग्स, छापेमारी में जब्त हुए 7 हजार पैकेट 

सरकार इस साल भी कर सकती है ऐलान

ration card holders : उम्मीद की जा रही है कि इस साल भी सरकार करोड़ों खाताधारकों को नकद राशि ट्रांसफर करेगी। राज्य सरकार दिसंबर महीने में ही राशि देने का ऐलान कर सकती है, जिसके बाद पोंगल से पहले ही करोड़ों कार्डधारकों के खाते में यह पैसा और गिफ्ट दे दिया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें