State teachers will no longer do election duty and census

प्रदेश के शिक्षक अब नहीं करेंगे चुनावी ड्यूटी, जनगणना समेत अन्य कामों से भी मिली राहत, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

State teachers will not do election duty : मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश में अब से सरकारी शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के अलावा

Edited By: , November 30, 2022 / 12:55 PM IST

नई दिल्ली : State teachers will not do election duty  : चुनाव और अन्य कई जगहों में शिक्षकों की ड्यटी लगाई जाती है, लेकिन प्रदेश सरकार के एक फैसले ने शिक्षकों के चेहरे पर ख़ुशी ला दी है। प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि शिक्षक अब सिर्फ बच्चों की पढ़ाई में ध्यान देंगे। शिक्षकों को कोई भी अन्य काम नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : IBC24 की खबर पर मुहर! प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया गया 

बच्चों को पढ़ाने के अलावा कोई काम नहीं करेंगे शिक्षक

State teachers will not do election duty : मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश में अब से सरकारी शिक्षक बच्चों को पढ़ाने के अलावा और कोई अन्य काम नहीं करेंगे। राज्य सरकार ने आंध्र प्रदेश के बच्चों को निशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा अधिकार नियम-2010 में संशोधन करते हुए शिक्षकों को ‘‘गैर-शैक्षणिक उद्दश्यों’’ के लिए तैनात करने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें :  यहां समलैंगिक विवाह को मिली मंजूरी, ऐतिहासिक विधेयक पारित, राष्ट्रपति ने की घोषणा

State teachers will not do election duty : आरटीई कानून नियमों में संशोधन से शिक्षकों को चुनावी ड्यूटी, जनगणना और ऐसे ही अन्य कार्यों के लिए तैनात नहीं किया जा सकेगा। स्कूल शिक्षा विभाग ने मंत्रियों और विधायकों के निजी सहायकों के तौर पर शिक्षकों की तैनाती को पहले ही रद्द कर दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें