अनंतनाग में ​सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में ढेर किए लश्कर और हिज्बुल के 4 आतंकी | Succeeding security forces in Anantnag, Lashkar and 4 Hizbul terrorists killed in encounter

अनंतनाग में ​सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में ढेर किए लश्कर और हिज्बुल के 4 आतंकी

अनंतनाग में ​सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में ढेर किए लश्कर और हिज्बुल के 4 आतंकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 15, 2020/11:13 am IST

जम्मू। अनंतनाग जिले में चार आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सीआरपीएफ, पुलिस के साथ स्थानीय सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सभी आतंकी जमीन के नीचे एक ठिकाना बनाकर छिपे हुए थे। इस बीच आतंकियों ने गोली-बारी शुरू कर दी जिसके बाद यह सर्च अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस के खिलाफ मोदी सरकार विश्व में सबसे तेज, विकसित देशों के मुकाबले …

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग जिले के डायलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। हालांकि, अभी उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है। मारे गए आतंकियों में लश्कर के तीन और हिज्बुल मुजाहिद्दीन का अनंतनाग का कमांडर तारिक अहमद शामिल है। अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: इटली प्रशासन का सख्त नियम, आइसोलेशन में जाने से किया इनकार तो मरीज …

गांव के सभी प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया गया है और सुरक्षाबल घर-घर जाकर तलाशी अभियान चला रहे हैं। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों ने बारामूला जिले के क्रालगुंड गांव से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे। विशेष अभियान समूह तीन मैग्जीन के साथ एक पिस्टल अंडर बैरल ग्रेनेडलॉन्चर (यूजीबीएल) के साथ एक एके 47 राइफल और दो मैग्जीन बरामद की थी।

ये भी पढ़ें: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया गर्म पानी से नहाने से नहीं फैलता कोर…

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से हथियार और गोला बारूद जब्त किए गए थे। उनकी पहचान नजीर अहमद वानी और बशीर अहमद वानी के रूप में की गई थी, जो उत्तरी कश्मीर जिले के विलगाम इलाके के शेखपोरा तरथपोरा के निवासी थे।

 
Flowers