Sukanta Majumdar became BJP state president, Baby Rani Maurya and Dilip Ghosh became national vice president

सुकांता मजूमदार बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, बेबी रानी मौर्य और दिलीप घोष को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

Sukanta Majumdar became BJP state president, Baby Rani Maurya and Dilip Ghosh became national vice president पश्चिम बंगाल में दिलीप घोष की जगह सुकांता मजूमदार बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 21, 2021/12:38 am IST

कोलकाता, 20 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बालुरघाट सीट से लोकसभा सदस्य सुकांता मजूमदार को पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई का नया अध्यक्ष बनाया है। पार्टी में अंदरुनी मतभेद और नेताओं के पाला बदलकर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर जाने की पृष्ठभूमि में पार्टी ने दिलीप घोष की जगह मजूमदार को दी है।

पढ़ें- नौकरी दिलाने के नाम पर 2.4 करोड़ रुपए की ठगी.. मनोविज्ञान में डिप्लोमा धारक है शातिर

पार्टी द्वारा जारी बयान के अनुसार, घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में घोष का कार्यकाल समाप्त होने में अभी 15 महीने ( करीब सवा साल) का वक्त था।

पढ़ें- ऑनलाइन Sperm ऑर्डर कर गर्भवती हुई महिला, बच्चे का भी जन्म.. नाम रखा गया E-Baby 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष के रूप में मजूमदार के नाम को लेकर पिछले कुछ महीनों से चर्चा चल रही थी, खास तौर से मार्च-अप्रैल के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली बुरी हार के बाद चर्चा जोरों पर थी।

पढ़ें- तालिबान में फूट.. सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल, मुल्ला बरादर को बनाया बंधक

बॉटनी से पीएचडी 41 वर्षीय मजूमदार के घोष के साथ करीबी संबंध हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं यह अवसर देने के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। पार्टी पिछले कुछ साल में और मजबूत हुई है। मैं इसकी नींव और मजबूत बनाने पर काम करुंगा।’’

पढ़ें- ज्यादा उत्साहित हो गईं थीं उर्वशी रौतेला.. डांस करते सबके सामने उतार फेंक दिया था टॉप.. लेकिन हो गई थी.. ये 

पार्टी में अंदरुनी मतभेद और पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं की समस्या से वह कैसे निपटेंगे, यह सवाल करने पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से करीब से जुड़े मजूमदार ने कहा कि जो लोग भाजपा की विचारधारा के प्रति समर्पित हैं, वे पार्टी कभी नहीं छोड़ेंगे।