Man arrested for duping people of Rs 2.4 crore in the name of getting jobs

नौकरी दिलाने के नाम पर 2.4 करोड़ रुपए की ठगी.. मनोविज्ञान में डिप्लोमा धारक है शातिर

नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से 2.4 करोड़ रुपये ठगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 19, 2021/4:20 pm IST

नई दिल्ली, 19 सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 40 लोगों को ठगने वाले एक गिरोह के कथित तौर पर सदस्य रहे 43 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें- मुंबई वालों ने गणपति की विदाई की, उत्सव के 10वें दिन 400 से ज्यादा प्रतिमाओं का विसर्जन

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ग्रेटर नोएडा का रहने वाला आरोपी मोहम्मद राघिब फिरोज मनोविज्ञान में स्नात्तकोत्तर डिग्री और पत्रकारिता एवं जनसंचार में डिप्लोमा धारक है।

पढ़ें- टोस्ट खाने के हैं शौकीन, तो पहले देख लें ये वीडियो, बनाया जा रहा पैरों से रौंदकर और थूक लगाकर, देखिए वायरल वीडियो

पुलिस ने बताया कि आरोपी गिरोह की सभी गतिविधियों का समन्वय करता था जिसमें ठगी के शिकार लोगों से पैसा इकठ्ठा करना, नियुक्ति एवं प्रशिक्षण के संबंध में विभिन्न प्रपत्रों को भरने के अलावा आर्थिक अपराध को अंजाम देने के लिए अन्य कार्य शामिल थे।

पढ़ें- 19 की लड़की अपने 61 साल के ब्वॉयफ्रेंड को लेकर पहुंची घर, भड़के मां-बाप ने बुला ली पुलिस.. दोस्त के 23 और 16 साल के हैं दो बच्चे

उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोग -ब्रज किशोर और सचिन कुमार- को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने नौकरी के इच्छुक 40 लोगों से 2.44 करोड़ रुपये तक की ठगी की है। ज्यादातर पीड़ित आगरा, हाथरस और पटना के आस-पास के गांवों के गरीब परिवारों के हैं।