सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देने उमड़े समर्थक

सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देने उमड़े समर्थक

Edited By: , September 7, 2021 / 09:20 PM IST

जयपुर, सात सितंबर (भाषा) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन पर समर्थकों व शुभचिंतकों ने मंगलवार को उनके जयपुर स्थित निवास पर पहुंचकर उन्हें बधाई दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस एवं अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

पायलट ने अपना 44वां जन्मदिन जयपुर के सिविल लाइंस स्थित अपने सरकारी निवास पर मनाया। उन्होंने सुबह में हनुमान जी मंदिर में पूजा-अर्चना की। दोपहर में उन्होंने राज्य भर से आए अपने समर्थकों व शुभचिंतकों की शुभकामनाएं लीं।

लोगों ने उन्हें गुलदस्ते, चित्र आदि भेंट कर अपनी बधाई दी। इस दौरान उनके निवास के सामने बड़ी संख्या में समर्थक विशेषकर युवा मौजूद थे। पायलट के निवास के बाहर उमड़े उनके समर्थकों की भीड़ को अद्भुत बताते हुए विधायक मुकेश भाकर ने कहा कि राज्य भर से समाज के सभी वर्गों के लोग पायलट को उनके जन्मदिन की बधाई देने जयपुर आए। भाकर ने कहा,‘‘ यह पायलट के प्रति जनता के प्यार को दिखाता है, वह भी उस समय जब उनके पास कोई पद नहीं है।’’

पायलट के समर्थकों के एक समूह ‘सचिन पायलट फैंस क्लब’ ने 57 सेकंड का एक वीडियो भी जारी किया जिसमें पायलट को राजस्थान के भावी नेता के रूप में दिखाया गया है। इसमें मौजूदा अशोक गहलोत का कोई जिक्र किए बिना राजस्थान के लिए पायलट की सोच को दिखाया गया है। वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर जारी किया गया और यह सोशल मीडिया पर चर्चा में रहा। ट्वीटर पर ‘सचिन पायलट’ भी मंगलवार को ट्रेंड करता रहा।

पायलट ने बाद में एक वीडियो जारी कर अपने समर्थकों का आभार जताया। इससे पहले मुख्यंमत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डा सीपी जोशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, राज्य सरकार में मंत्री डा रघु शर्मा, ममता भूपेश व सुखराम बिश्नोई तथा केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सहित अनेक नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए पायलट को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

राजधानी जयपुर में अनेक जगह पर पायलट को जन्मदिन की बधाई देने वाले बड़े बड़े पोस्टर लगे हैं।

भाषा पृथ्वी कुंज kbm राजकुमार

राजकुमार