नीलगिरी अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए शौचालय की कमी पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है न्यायालय |

नीलगिरी अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए शौचालय की कमी पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है न्यायालय

नीलगिरी अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए शौचालय की कमी पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है न्यायालय

:   Modified Date:  June 11, 2023 / 02:47 PM IST, Published Date : June 11, 2023/2:47 pm IST

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा) उच्चतम न्यायालय तमिलनाडु के ऊटी में नीलगिरी अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए शौचालयों की कमी से जुड़ी याचिका पर सोमवार को सुनवाई कर सकता है।

शीर्ष अदालत की वेबसाइट के मुताबिक, ‘वुमेन लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ नीलगिरी’ की याचिका सोमवार को न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस और न्यायमूर्ति राजेश बिंदल की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की गई है।

पीठ ने शुक्रवार को मद्रास उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री को नीलगिरी अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए शौचालयों की कमी से निपटने के लिए किए गए उपायों पर एक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था।

शीर्ष अदालत ने कहा था कि रजिस्ट्रार जनरल की ओर से दाखिल पिछली रिपोर्ट नए अदालत परिसर में महिला वकीलों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में विस्तार से नहीं बताती और न ही यह स्पष्ट करती है कि क्या ऐसी किसी सुविधा में पहले के मुकाबले कटौती की गई है।

अवकाशकालीन पीठ ने मद्रास उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री से मामले में रविवार तक विस्तृति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था।

इसने कहा था, ‘‘उच्च न्यायालय प्रशासन द्वारा रजिस्ट्रार जनरल के माध्यम से एक विस्तृत रिपोर्ट दायर की जाए। इस तरह की रिपोर्ट रविवार तक इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इस अदालत की रजिस्ट्री में पहुंच जानी चाहिए और यह मामला सोमवार 12 जून को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।’’

भाषा पारुल नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers