Tamil Nadu will open 11 new medical colleges

इस राज्य में खुलेंगे 11 नए मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी 12 जनवरी को करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी

इस राज्य में खुलेंगे 11 नए मेडिकल कॉलेज, पीएम मोदी 12 जनवरी को करेंगे उद्घाटनः Tamil Nadu will open 11 new medical colleges

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 10, 2022/2:05 pm IST

नयी दिल्ली : Tamil Nadu will open 11 new medical colleges प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में 11 नये सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान का वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बुधवार को उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी।

Read more : गणतंत्र दिवस पर सीएम भूपेश बघेल जगदलपुर और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत कोरिया में करेंगे ध्वजारोहण

Tamil Nadu will open 11 new medical colleges पीएमओ ने एक बयान में कहा कि नये मेडिकल कॉलेज लगभग 4,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाए जा रहे हैं, जिनमें से लगभग 2,145 करोड़ रुपये केंद्र सरकार और बाकी तमिलनाडु सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं।

Read more : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बंद रहेंगे सभी स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र, संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कलेक्टरों को निर्देश

उसने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 12 जनवरी को शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तमिलनाडु में 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में केंद्रीय शास्त्रीय तमिल संस्थान के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे।

Read more :  भारतीय मूल के ये खिलाड़ी बने ICC ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’, एक ही पारी में झटके थे 10 विकेट… 

जिन जिलों में नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं उनमें विरुधुनगर, नमक्कल, नीलगिरी, तिरुपुर, तिरुवल्लूर, नागपट्टिनम, डिंडीगुल, कल्लाकुरिची, अरियालुर, रामनाथपुरम और कृष्णागिरी हैं। पीएमओ ने कहा कि सीआईसीटी के नये परिसर के लिए पूरी तरह से धन केंद्र सरकार ने मुहैया कराया है और इसकी लागत 24 करोड़ रुपये है।