Indian-origin player Ejaz Patel named ICC Player of the Month

भारतीय मूल के ये खिलाड़ी बने ICC ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’,  एक ही पारी में झटके थे 10 विकेट…

भारत में जन्में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एजाज पटेल ने मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को दिसंबर के महीने का आईसीसी का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार जीता। बायें हाथ के स्पिनर को भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के साथ इस पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया था। लेकिन पटेल ने अपनी इस उपलब्धि के बूते इन दोनों को पछाड़ दिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 10, 2022/3:17 pm IST

दुबईः Ejaz Patel named ICC Player of the Month भारत में जन्में न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एजाज पटेल ने मुंबई में भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को दिसंबर के महीने का आईसीसी का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार जीता। बायें हाथ के स्पिनर को भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के साथ इस पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया था। लेकिन पटेल ने अपनी इस उपलब्धि के बूते इन दोनों को पछाड़ दिया।

Read more : 26 जनवरी तक बंद रहेंगे प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज, ऑनलाइन होगी पढ़ाई, यहां लिया गया बड़ा फैसला 

Ejaz Patel named ICC Player of the Month पटेल ने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में 14 विकेट झटके थे जिसमें पहली पारी में 10 विकेट हासिल करना शामिल था। इससे वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद टेस्ट इतिहास में यह शानदार कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये थे। मुंबई में जन्में पटेल ने टेस्ट टीम के साथ भारत के अपने पहले ही दौरे पर अपने जन्मस्थल पर यह उपलब्धि हासिल की।

Read more :  राजधानी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, बढ़ सकते हैं प्रतिबंध, DDMA की बैठक में बड़ा फैसला 

पटेल ने टेस्ट मैच खत्म होने के बाद कहा था, ‘‘व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि यह मेरी जिंदगी के शानदार क्रिकेट दिनों में से एक होगा। और शायद यह हमेशा रहेगा भी। ’’ पटेल ने टेस्ट मैच के पहले दिन गिरे चारों विकेट अपने नाम किये और फिर अगले दिन पहले सत्र में कमाल कर दिया। वह हालांकि हैट्रिक नहीं ले सके लेकिन उन्होंने पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किये जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम ने भी उनकी प्रशंसा की थी।

Read more : बारिश के बाद बढ़ी ठिठुरन, यहां पारा चार डिग्री तक गिरा, शीतलहर से जनजीवन प्रभावित 

दिसंबर के लिये आईसीसी ‘वोटिंग अकादमी’ के सदस्य जेपी डुमिनी ने उनकी उपलब्धि की प्रशंसा की। इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, ‘‘एक पारी के 10 विकेट झटकना ऐतिहासिक उपलब्धि है जिसका जश्न मनाने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं कि एजाज का प्रदर्शन एक उपलब्धि है जिसे आने वाले वर्षों में याद रखा जायेगा। ’’

 
Flowers