कोलकाता के समीप कचरे के ढरे में बम विस्फोट होने से किशोर की मौत

कोलकाता के समीप कचरे के ढरे में बम विस्फोट होने से किशोर की मौत

: , May 14, 2022 / 10:24 PM IST

कोलकाता, 14 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में शनिवार को कचरे के ढेर में कंटेनर बम में विस्फोट होने से 17 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोलकाता से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित रहरा थाने के पीछे आजमतला में हुई।

उन्होंने बताया कि शेख साहिल (17) के दादा ने इस बम को देखा। साहिल ने अपने दादा के हाथ से इसे ले लिया और इसे खोलने के प्रयास दौरान एक खंभे की ओर फेंक दिया जिसके बाद विस्फोट हुआ।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘शेख साहिल को पहले बैरकपुर बीएन बोस सब-डिवीजनल हॉस्पिटल ले जाया गया और फिर सागर दत्त हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।’’

घटना से स्थानीय लोगों में घबराहट पैदा होने के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि बम वहां किसने रखा था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बम कूड़े के ढेर में कैसे पहुंचा। फॉरेंसिक टीम ने मौके से नमूने लिए हैं।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

अप्रैल में, भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मालदा के गोपालनगर गांव में चार बच्चे तब घायल हो गए थे, जब वे गेंद समझकर बम के साथ खेल रहे थे और इसी दौरान विस्फोट हो गया। उन्हें एक मस्जिद के निकट एक पेड़ के नीचे बम मिले थे। मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को 20 मई को दोपहर तीन बजे घटना पर एक रिपोर्ट के साथ पेश होने के लिए कहा है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)