पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक दिन पहले ही दी गई थी धमकी | Terrorist attack on army convoy in Pulwama

पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक दिन पहले ही दी गई थी धमकी

पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक दिन पहले ही दी गई थी धमकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 17, 2019/2:13 pm IST

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सोमवार को एक बार फिर सेना के काफिले को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया। इस हमले में 44 राष्ट्रीय राइफल्स का बख्तरबंद वाहन चपेट में आया है। हमले में सेना के कैस्पर वाहर को क्षति पहुंची है। यह हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक दिन पहले ही आईईडी हमला होने की धमकी दी गई थी। धमकी के बाद से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। खबरों की मानें तो पुलवामा हमले की धमकी की जानकारी भारत और अमेरिका से साझा की है। बताया जा रहा है कि आतंकी जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं। इसके बाद सुरक्षा बंदोबस्त को बढ़ाते हुए चौकसी बढ़ाने के लिए कहा गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान विशेष रुप से हाईवे पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी नेताओं पर लगाया आरोप, मांगीलाल को बहका रहे विपक्ष के नेता 

गौरतलब है कि इससे पहले आतंकियों ने पिछले सप्ताह अनंतनाग जिले में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। वहीं जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया था। बीते फरवरी महीने में पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया था, जिसमें 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे।