भाजपा श्वेतपत्र की मुख्य बातों को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर सकती है |

भाजपा श्वेतपत्र की मुख्य बातों को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर सकती है

भाजपा श्वेतपत्र की मुख्य बातों को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर सकती है

:   Modified Date:  February 8, 2024 / 10:03 PM IST, Published Date : February 8, 2024/10:03 pm IST

नयी दिल्ली, आठ फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद के पटल पर बृहस्पतिवार को पेश किए गए ‘श्वेतपत्र’ की मुख्य बातों से जनता को अवगत कराने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि देश भर में भाजपा की प्रदेश इकाइयां ‘श्वेतपत्र’ में दर्ज विस्तृत जानकारी उजागर करेंगी जो कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था के कथित कुप्रबंधन और राष्ट्रीय सुरक्षा सहित शासन के अन्य मुद्दों और मोदी सरकार द्वारा किए गए बदलाव को रेखांकित करती है।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल का मानना है कि इस मुद्दे का असर अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले जनता पर होगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व तथा कांग्रेस और उसके सहयोगियों की अयोग्यता के बारे में उसके संदेश को मजबूत करेगा।

श्वेतपत्र के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से विरासत में मिली चुनौतियों पर पिछले 10 वर्षों में सफलतापूर्वक काबू पाया है। इसके साथ ही भारत को उच्च वृद्धि के रास्ते पर लाने के लिए ‘कड़े फैसले’ भी किए हैं।

कुल 59 पृष्ठों वाले ‘भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेतपत्र’ के मुताबिक, जब 2014 में नरेन्द्र मोदी सरकार ने सत्ता संभाली, तो अर्थव्यवस्था नाजुक स्थिति में थी और सार्वजनिक वित्त खराब स्थिति में था। इसके साथ ही आर्थिक कुप्रबंधन, वित्तीय अनुशासनहीनता और व्यापक भ्रष्टाचार का भी बोलबाला था।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers