The intention of the Railways is to send at least people on the platform these days

रेल यात्रियों को बड़ा झटका, प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी! जानें नए रेट

इससे यात्र‍ियों को सहुलियत मिलने के साथ ही कम समय में यात्रा पूरी होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 1, 2022/7:18 pm IST

Platform Ticket Fare hike: अगर आप भी अक्‍सर अपने परिजनों को ड्रॉप या पिक करने के लिए रेलवे स्‍टेशन पर जाते हैं तो इस खबर से आपको झटका लगेगा। दरअसल, दक्ष‍िण रेलवे के चेन्‍नई ड‍वीजन ने प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में जबरदस्‍त बढ़ोतरी की है। साउदर्न रेलवे की चेन्नई डिवीजन की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि आगामी फेस्‍ट‍िव सीजन को ध्‍यान में रखते हुए भीड़भाड़ से बचने के लिए प्‍लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है।

1 फरवरी से पुरानी दर पर ही मिलेगा

Platform Ticket Fare hike: दक्ष‍िण रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी में यह भी बताया गया कि नई कीमत 1 अक्टूबर 2022 से लागू होकर 31 जनवरी 2023 तक प्रभावी रहेंगी। यानी 31 जनवरी तक त्‍योहारी सीजन पूरा होने के बाद 1 फरवरी से प्लेटफॉर्म टिकट पुरानी दर 10 रुपये पर ही मिलेगा। दरअसल, रेलवे की मंशा इन दिनों में प्‍लेटफॉर्म पर कम से कम लोगों को भेजने की है।

इन आठ स्टेशनों पर लागू होंगी नई दरें

Platform Ticket Fare hike: दक्ष‍िण रेलवे की तरफ से प्लेटफॉर्म टिकट में की गई बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू होगी। इन स्टेशनों में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवाडी शामिल हैं। दूसरी तरफ आज प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली देश की तीसरी वंदे भारत एक्‍सप्रेस को अहमदाबाद से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

वंदे भारत ट्रेनों से रिप्लेस करने का प्‍लान

Platform Ticket Fare hike: आपको बता दें सरकार का 15 अगस्‍त 2023 तक देश के 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने का प्‍लान है। इस पर रेलवे अधिकारी तेजी से काम कर रहे हैं। आने वाले समय में शताब्‍दी, जन शताब्‍दी और इंटरसिटी एक्‍सप्रेस को भी रेलवे वंदे भारत ट्रेनों से रिप्लेस करने का प्‍लान बना रही है। इससे यात्र‍ियों को सहुलियत मिलने के साथ ही कम समय में यात्रा पूरी होगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers