The name of this district of the state will change, the cabinet approved the

प्रदेश के इस जिले का बदलेगा नाम, मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Name of this district will change : आंध्र प्रदेश के मंत्रिमंडल ने नए कोनसीमा जिले का नाम बदलकर डॉ. बी. आर. आंबेडकर कोनसीमा करने के प्रस्ताव

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 24, 2022/7:59 pm IST

नई दिल्ली : Name of this district will change : आंध्र प्रदेश के मंत्रिमंडल ने नए कोनसीमा जिले का नाम बदलकर डॉ. बी. आर. आंबेडकर कोनसीमा करने के प्रस्ताव को शुक्रवार को मंजूरी दे दी। जिले का नाम बदलने को लेकर पिछले महीने विरोध प्रदर्शन हुए थे। राज्य में जिलों के पुनर्गठन के तहत अप्रैल में कोनसीमा जिले को तत्कालीन पूर्वी गोदावरी जिले से अलग किया गया था।

यह भी पढ़े : महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के लिए तेजस्वी यादव ने इस पार्टी को बताया जिम्मेदार, लगाए ये आरोप 

राज्य सरकार ने जारी की थी अधिसूचना

Name of this district will change : पिछले महीने, राज्य सरकार ने जिले का नाम बदलकर डॉ. बी. आर. आंबेडकर कोनसीमा रखने के लिए एक मसौदा अधिसूचना जारी की थी और लोगों से सुझाव मांगे थे। इसके कारण क्षेत्र के कुछ वर्गों ने विरोध प्रदर्शन किया और अमलापुरम शहर में आगजनी हुई थी। इस दौरान राज्य के परिवहन मंत्री पिनिपे विश्वरूपु और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के विधायक पी. सतीश के घरों में आग लगा दी गई थी।

मंत्री के कुछ समर्थकों और वाईएसआरसी, तेदेपा, भाजपा व जन सेना के कार्यकर्ताओं सहित 250 से अधिक लोगों को आगजनी के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। जिले का नाम बदलने का प्रस्ताव शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में रखा गया।

यह भी पढ़े : बजाज ऑटो ने ‘ऑल-ब्लैक’ संस्करण में उतारा पल्सर 250, जानें क्या है दोनों की कीमत

Name of this district will change : आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रस्ताव को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने के बाद अब अगले कुछ दिन में जिले का नाम बदलने की औपचारिक अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers