नेताओं को टाइम बम से उड़ाने की थी योजना ! यूपी में पकड़े गए अलकायदा आतंकियों के खतरनाक थे मंसूबे | The plan was to blow up the leaders with time bombs. Dangerous plan of Al Qaeda terrorists caught in UP exposed

नेताओं को टाइम बम से उड़ाने की थी योजना ! यूपी में पकड़े गए अलकायदा आतंकियों के खतरनाक थे मंसूबे

नेताओं को टाइम बम से उड़ाने की थी योजना ! यूपी में पकड़े गए अलकायदा आतंकियों के खतरनाक थे मंसूबे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 11, 2021/10:30 am IST

लखनऊ। एटीएस ने आतंकी छिपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान पर छापेमारी की है। एटीएस ने इस मकान से संदिग्ध अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Read More News:  साढ़े तीन महीने बाद खुलेगा ‘बस्तर की आराध्य मां दंतेश्वरी’ का दरबार, भक्तों को करना होगा कोविड गाइडलाइन का पालन

एटीएस ने रविवार को दुबग्गा चौराहे के पास सीते विहार कॉलोनी से दो आतंकियों को अपने कब्जे में लिया है। इनमें मलिहाबाद निवासी शाहिद और उसका साथी वसीम है। दोनों के पास से दो प्रेशर कुकर बम, बम बनाने की सामग्री, आधे बने बम, इसके साथ ही 7 से 8 किलो विस्फोट, कई पिस्टल तथा अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया गया है। दोनों ही प्रशिक्षित आतंकी हैं।

Read More News:  मौसम की बेरुखी ने बढ़ाई किसानों की चिंता, कई इलाकों में सूखे जैसे हालात बनते दिख रहे 

जानकारी के मुताबिक आतंकी बेहद खतरनाक मंसूबों के साथ यहां रह रहे थे। इनकी योजना तीन दिन में लखनऊ में एक सांसद के साथ अन्य बीजेपी नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की थी।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। इस मकान से एटीएस को दो प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड भी मौके पर पहुंचा था। आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि तीन के अंदर भाजपा के सांसद व अन्य नेताओं को बम से उड़ाने की थी।