Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति, सरयू नदी के तट पर किया जाएगा स्थापित |

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति, सरयू नदी के तट पर किया जाएगा स्थापित

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति, सरयू नदी के तट पर किया जाएगा स्थापित

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 01:49 PM IST, Published Date : January 1, 2024/1:49 pm IST

Ayodhya Ram Mandir: आज नए साल 2024 का आगज हो चुका और साथ ही अब राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को भी अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में अब लोगों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है। इसके लिए विशेष तैयारियां की जा रही है। वहीं बता दें कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम की मूर्ति बनाई जाएगी जो कि दुनिया की सबसे ऊंची राम की मूर्ति होगी।

Read More: Champat Rai Gave ‘Akshat’ Invitation: ढोल नंगाड़ो के साथ लोगों के बीच पहुंचे महासचिव चंपत राय, ‘अक्षत’ निमंत्रण देकर राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने किया आमंत्रित

दरअसल, 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के समय ही राम की नगरी अयोध्या में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति बनाई जाएगी जो कि दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होगी। जिसकी ऊंचाई लगभग 823 फुट होगी जिसे पंच धातुओं के मिश्रण से बनाया जाएगा। इस मूर्ति को अयोध्या के सरयू नदी के तट पर स्थापित किया जाएगा।

Read More: Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: पूरा राममय होने जा रहा है अयोध्या, 108 फीट सुगंधित अगरबत्ती से महकेगा राममंदिर 

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम की मूर्ति को मूर्तिकार नरेश कुमावत बनाएंगे। उन्होंने बताया कि इस मूर्ति को बनाने में लगभग तीन साल का समय लगेगा और इसके लिए 3 हजार टन धातुओं का इस्तेमाल किया जाएगा। नरेश कुमावत ने बताया कि, उनके पिताजी और दादा भी मूर्ति बनाने का काम करते थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp