flood in civil lines cm residence

राजधानी के सिविल लाइंस इलाके के घरों में घुसा पानी, जलभराव की चपेट में सीएम आवास!

flood in civil lines cm residence दिल्ली में यमुना के जल स्तर में बढ़ोतरी अब गंभीर चिंता का विषय बनता जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2023 / 10:29 AM IST, Published Date : July 13, 2023/10:28 am IST

flood in civil lines cm residence : नई दिल्ली। दिल्ली में यमुना के जल स्तर में बढ़ोतरी अब गंभीर चिंता का विषय बनता जा रहा है। ऐसा इसलिए कि दिल्ली के निचले इलाकों में रहने वाले लोग बाढ़ के ठीक मुंहाने पर आ गए हैं। नदी का जलस्तर 208 के पार पहुंच चुका है। लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से शिफ्ट किया जा रहा है। रातभर लोगों ने बड़ी मुश्किलों से वक्त गुजारा। लोगों का कहना है कि कैंपों में इंतजाम की कमी है।

Read more: फ्रांस की राजधानी में गूंजा “सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा”, बैस्टिल डे परेड में मार्च करेंगे भारतीय त्रि-सेवा दल, जानिए क्या है खास… 

वहीं बाढ़ का असर अब मेट्रो पर भी देखने को मिल रहा है। आज सुबह बाढ़ के कारण रेड लाइन यमुना पुल पर मेट्रो की स्पीड कम कर दी गई है। कुछ इलाकों तक पहुंचने के लिए रेस्क्यू टीम को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। दक्षिण पूर्व दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्व दिल्ली के अधिकांश इलाकों में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। ​

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यमुना का जल स्तर 13 जुलाई की शाम तक 208.75 मीटर को पार कर जाएगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के चर्चित आवास के चारों तरफ पानी ही पानी है।

बढ़ते जलस्तर को देखकर ट्रैफिक एडवाइजरी

flood in civil lines cm residence : कुछ कुछ रास्तों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इन सड़कों से बचें और ट्रैफिक एडवाइजरी फॉलो करें।
1. आउटर रिंग रोड (रोहिणी से ISBT): इस रास्ते पर केवल जीटीके की ओर ट्रैफिक की अनुमति है।
2. जीटीके रोड से आईएसबीटी (सोनीपत की ओर से): इस रास्ते पर ट्रैफिक की आवाजाही बंद और दूसरी ओर डायवर्ट है।3. मुकरबा चौक फ्लाईओवर के नीचे जीटीके रोड से आजादपुर की ओर: इस रास्ते पर ट्रैफिक को रोहिणी की तरफ डायवर्ट किया गया है।

Read more: नदी का बढ़ता जलस्तर बढ़ा रहा दहशत, खतरे के निशान तक पहुंचा पानी, अलर्ट मोड पर प्रशासन… 

4.सिंघु बॉर्डर: ट्रैफिक को कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे पर डायवर्ट किया जा रहा है।
5. मुकरबा चौक: ट्रैफिक को पीरागढ़ी चौक और नरेला की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।
6. भलस्वा: ट्रैफिक को पीरागढ़ी और नरेला की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।
7. हरियाणा और पंजाब की ओर से आने वाली सभी यात्री बसें सिंघु बॉर्डर पर रुक जाएंगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें