There will be heavy rain in these states for next 4 days

Rainfall update: अगले 4 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, देख लें कहीं आपका शहर तो शामिल नहीं…

IMD Rainfall update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति है। कई राज्यों में जलभराव से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 29, 2022/5:37 am IST

IMD Rainfall update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति है। कई राज्यों में जलभराव से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लोग भारी बारिश के से काफी परेशान है। कई लोग घरों में ही कैद हो गए हैं। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में बारिश ने काफी तबाही मचाई है। अब तक यहां बारिश से होने वाली घटनाओं के चलते 45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों तक बारिश के अनुमानों को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं।

देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है। मैदानी से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों तक बारिश अपना असर दिखा रही है। कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति नजर आने लगी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 2-4 दिनों के मौसम के अनुमानों को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं।

Read More: RCFL में निकली बंपर भर्ती, इन पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, मिलेगी इतनी सैलरी 

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 और 29 जुलाई को बिजली गरज की संभावनाओं के साथ उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में ठीक-ठाक बारिश देखी जा सकती है। वहीं, 28 से 31 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 28 से 1 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में अगले 3-4 दिनों के दौरान मध्य, पश्चिम, पूर्व और दक्षिण भारत में गरज के साथ हल्की बारिश और बिजली गिरने जैसी घटनाओं की आशंका जताई है। वहीं, 28 जुलाई को मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं। 30 जुलाई को झारखंड, बंगाल में तो 29 और 1 अगस्त को बिहार में भारी बारिश हो सकती है।

बंगाल और असम में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 30 और 31 के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में और 28 से 31 जुलाई, 2022 के दौरान असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

दक्षिण भारत के इन राज्यों में होगी बारिश

28-29 जुलाई और 01 अगस्त को तटीय कर्नाटक, 28 जुलाई – 01 अगस्त के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 28, 29, 31 जुलाई और 01 अगस्त 2022 को केरल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 28 जुलाई को को तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में और 31 जुलाई और 01 अगस्त 2022 को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers