There will be heavy rain in these states for the next 5 days

IMD Rainfall Alert: आने वाले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें कब कहां बरसेंगे बदरा

Weather Update: दक्षिण भारत में मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मॉनसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देशभर के सभी राज्यों में मॉनसून दस्तक दे देगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 16, 2022/7:39 am IST

नई दिल्ली, 15 जून 2022।

Monsoon Update IMD Rainfall Alert: देश के अधिकतर राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है और रोजाना झमाझम बरसात हो रही है। दक्षिण भारत में मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मॉनसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देशभर के सभी राज्यों में मॉनसून दस्तक दे देगा। इसी बीच अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है, इन राज्यों में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि शामिल हैं।>>IBC24 News के Whatsapp Group से जुड़नेयहां Click करें<<

IMD Rainfall Alert: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश होने वाली है, मौसम विभाग (IMD) के ताजा ट्वीट के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और अन्य इलाकों जैसे- पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16-18 जून के बीच बारिश होगी। 17 जून को जम्मू, हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है।

read more: सरकारी अस्पताल की 50 नर्सों का अधीक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच के आदेश

अगले 5 दिन तक इन राज्यों में झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, रायलसीमा, केरल, माहे, कर्नाटक में पांच दिनों तक तेज बारिश होने वाली है। तेलंगाना में 15 से 17 जून, तमिलनाडु में 15 से 18 जून, कर्नाटक में 16 से 19 जून और दक्षिणी कोंकण और गोवा में 18 और 19 जून को बारिश होने वाली है।

बिहार, झारखंड, ओडिशा में भी होगा असर

Monsoon Update:अगले पांच दिनों तक बारिश की गतिविधियां कई राज्यों में बढ़ सकती हैं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक बारिश, आंधी तूफान के आसार हैं, झारंखड में 16 से 19 जून, बंगाल में 16 से 17 जून और बिहार में 15 से 19 जून तक भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में भी 5 दिनों तक तेज बारिश होगी।

read more: नर्सों के चेजिंग रूम में घुसकर अधीक्षक की अश्लील हरकतें! 50 नर्सों ने CM से की शिकायत, लगाए रेप के आरोप

उत्तराखंड-राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

उत्तराखंड में 16 और 17 जून को पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ों पर बारिश को लेकर मौसम में तब्दीली शुरू हो चुकी है, वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के बारां जिले में कई जगह झमाझम बारिश हुई है। अटरू में 98 एमएम बारिश दर्ज की गई है। जिले के कई जगह पर मंगलवार को देर शाम झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अटरू में 98 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

read more: देश प्रदेश की ताजा खबरों के लिए यहां ​लिंक पर जाएं