CDS बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने जताया गहरा शोक

CDS बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी सहित इन नेताओं ने जताया गहरा शोक। leaders expressed deep grief the death of Bipin Rawat

Edited By: , December 8, 2021 / 07:00 PM IST

नई दिल्लीः हेलीकॉप्टर हादसे में हुए सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी सहित कई राजनेताओं ने दुख जताया है। अपने शोक संदेश में राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद ने कहा कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी चार दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता और वीरता से चिह्नित थी। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Read  more :  इस सरकारी स्कूल के 9 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, अन्य बच्चों की भी कराई जा रही है टेस्टिंग 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

उन्होनें लिखा है कि भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

Read more : तेजस्वी यादव की शादी पक्की.. दिल्ली में कल सगाई.. लालू परिवार में आएगी किश्चियन दुल्हन

 

 

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्विवटर पर लिखा कि तमिलनाडु में हुए हेलीकाॅप्टर क्रेश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी का निधन बेहद दुखद है। देश ने आज एक कुशल यौद्धा, अद्भुत रणनीतिकार और अनुभवी नेतृत्वकर्ता को खो दिया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं। ऊं शांति!!!