These liquor shops will be closed in the capital from today!

राजधानी में आज से बंद हो जाएंगी ये शराब की दुकानें ! जानें क्या होगी नई व्यवस्था

राजधानी में आज से बंद हो जाएंगी ये शराब की दुकानें ! जानें क्या होगी नई व्यवस्था These liquor shops will be closed in the capital from today!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 1, 2022/7:08 am IST

 Liquor Shops Will be Closed: नई दिल्ली। राजधानी में शराब बिक्री के लिए प्राइवेट दुकानों का आज आखिरी दिन है। दिल्ली में आज रात 10 बजे से इन दुकानों पर ताले लग जायेंगे और कल से दिल्ली में शराब सिर्फ सरकारी ठेकेदारों पर ही उपलबध होगी। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि दिल्ली सरकार ने पुरानी आबकारी नीति को दोबारा से बहाल कर दिया है, जिसकी वजह से 1 सितम्बर गुरूवार से राज्य की सभी प्राइवेट दुकानों को बंद कर दिया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: आम जनता को लगा एक और झटका, सरकार ने डीजल पर प्रति लीटर 13.5 रुपये बढ़ाया टैक्स 

 Liquor Shops Will be Closed: सरकार की योजना के मुताबिक इन दुकानों की जगह पर करीब 300 सरकारी शराब के ठेके खोले जाएंगे। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति 2021-22 को वापस लेते हुए राज्य में पुरानी शराब नीति को बहाल कर दिया है। नई आबकारी नीति के अंतर्गत दिल्ली में करीब 250 निजी वेंडर्स को शराब बेचने के लाइसेंस दिये गये थे।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार इन 250 निजी शराब की दुकानों की जगह पर 300 सरकारी ठेके खोलने जा रही है। साथ ही साथ दिल्ली सरकार प्रदेश में सरकारी ठेकों की संख्या को बढ़ाकर 500 करने की योजना बना रही है।

Read more: Health Tips: ऐसे करें सुबह की शुरुआत, पॉजिटिव रहेगा सारा दिन, अपनाएं ये 5 तरीके 

 Liquor Shops Will be Closed: दिल्ली सरकार की माने तो सरकारी शराब के ठेकों की संख्या बढ़ने से न सिर्फ दिल्ली में शराब की आपूर्ति में सुधार आयेगा, बल्कि इससे सरकार को अधिक राजस्व की भी प्राप्ति होगी। इसके साथ ही क्साइज विभाग द्वारा mAbkaridelhi नाम से मोबाइल ऐप विकसित किया जा रहा है, जिसके जरिए उपभोक्ता को अपने मोबाइल से ही पास के सरकारी शराब के ठेकों के खुलने व बंद होने के समय की जानकारी मिल जाएगी। इस ऐप को सितंबर में लॉन्च किये जा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers