Thieves first fed the priests with intoxicants, then crossed the gold crown

चोरों ने पहले पुजारियों को खिलाया नशीला पदार्थ, फिर मंदिर से पार किया सोने का मुकुट

Thieves stole gold crown from temple : महोबा जिले के निसवारा गांव में साईं मंदिर से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 7, 2022/9:48 pm IST

महोबा : Thieves stole gold crown from temple : महोबा जिले के निसवारा गांव में साईं मंदिर से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुकुट चारी के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

यह भी पढ़े : दो कारों की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर, हादसे में एक महिला सहित चार लोगों की मौत 

पुजारियों को खिलाया नशीला पदार्थ

Thieves stole gold crown from temple : महोबा की पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधा सिंह ने बताया कि निसवारा गांव में भगवान साईं जी के मन्दिर से पुजारियों को नशीला पदार्थ खिलाकर साईं की मूर्ति से सोने के मुकुट की चोरी का मामला सामने आया। इस संदर्भ में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े : हाईटेंशन तार से टकराई कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली, पांच कांवड़िये झुलसे, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल 

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि मंदिर के पुजारी और सुरक्षा गार्ड को बदमाशों ने नशीला पदार्थ खिलाया और इसके बाद आरोपी मुकुट चोरी कर ले गए, जिसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। अचेत अवस्था में पुजारियों एवं सुरक्षा गार्ड को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े : कल सावन का अंतिम सोमवार, ऐसे करें शिवलिंग की पूजा, महादेव होंगे प्रसन्न 

आठ साल पहले हुआ था साईं मंदिर का निर्माण

Thieves stole gold crown from temple : एसपी ने बताया कि निसवारा गांव में आठ साल पहले भव्य श्री साईं मंदिर का निर्माण कराया गया था। जहां प्रतिदिन पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ जुटती है। मंदिर में रात 8:40 बजे आरती के बाद साईं मूर्ति से मुकुट उतारकर कमरे में रख दिया जाता है और शयन के कपड़े पहना दिए जाते हैं। शनिवार रात करीब नौ बजे कुछ भक्त मंदिर पहुंचे और प्रसाद चढ़ाने के बाद दोनों पुजारियों और सुरक्षा गार्ड को प्रसाद खिलाया। इसके बाद चोरी का मामला सामने आया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें