this Ganesh pandal photo worldwide gone viral, seeing people are praising

जाने आखिर ऐसा क्या है इस गणेश पंडाल में, जिसे देखने के बाद लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं

जाने आखिर ऐसा क्या है इस गणेश पंडाल में, जिसे देखने के बाद लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं : this Ganesh pandal photo worldwide gone viral

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 7, 2022/1:11 pm IST

नई दिल्ली । हमारे देश में हर त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। होली-दीवाली से लेकर गणेश और दुर्जा पूजा का भारत में अपना एक अलग महत्व होता है। होली दीवाली में सारे गिले शिकवे भुलाकर एक ओर हम सच्चे हृदय से हमारे राष्ट्र के सबसे बडे़ त्योहार को सेलिब्रेट करते है। तो वहीं दूसरी ओर दुर्गा और गणेश पूजा में तो भारत के हर गली चौक चौराहों में भक्ति भाव की अविरल धारा बहने लगती है। देश के अलग अलग हिस्सों में विभिन्न प्रकार कें पंडाल और अति मनमोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र होती है।

Read more :  भारतीय टीम एशिया कप में होगी इन या आउट, ऐसे हो सकती है टीम की FINAL में एंट्री, जानें समीकरण 

हाल के समय में गणेश चतुर्थी को लेकर देश के अलग अलग राज्यों में नेक्स्ट लेवल का उत्साह देखने को मिल रहा है। हर चौक चौराहों में भगवान गणेश की अनूठी मूर्तियां और मनमोहक झांकिया लोगों को मोहित कर रही है। कहीं मूर्तिकारों ने भगवान गणेश को ‘पुष्पराज’ जैसा लुक दिया है। तो कहीं बाहुबली… तो कहीं डॉक्टर्स के रुप में गणापति की प्रतिमा देखने को मिल रही है। लेकिन गुजरात में गणेश पूजा के मौके पर एक तस्वीर निकल कर सामने आई। जिसने लोगों को लोगों का दिल जीत लिया। मूर्तिकारों की ये अनूठी कला वाकई लाजवाब है।

Read more :  शोरूम में लगी भीषण आग, बाइक और कार जलकर खाक, करोड़ों का हुआ नुकसान 

वायरल तस्वीर में गणपति महाराज को आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत स्वतंत्रता सेनानियों की थीम से गणेश पंडाल को सजाया गया। जिसे देखने के बाद लोग इमोशनल और गौरान्वित हो रहे है। देश के अलग अलग हिस्सों से इसे ढेर सारा प्यार मिल रहा है। ये तस्वीर गुजरात के सूरत का है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें