सिर्फ 11 हजार में बुक हो रही CNG वाली मारुति की ये शानदार कार, देखें डिटेल…

पहले ही कार की बुकिंग शुरू हो गई। रिपोर्ट की माने तो सेलेक्ट डीलर्स ने 11,000 रुपये के अमाउंट पर सेलेरियो CNG के प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।

Edited By: , January 14, 2022 / 02:42 PM IST

नई दिल्ली। कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इंडियाकारन्यूज की एक रिपोर्ट जरूर पढ़े लें। दरअसल मारुति सुजुकी इस साल की अपनी पहली कार लॉन्च करने वाली है। CNG वाली मारुति सेलेरियो की यह कार जल्द ही शोरूम में पहुचं जाएगी। इससे पहले ही कार की बुकिंग शुरू हो गई। रिपोर्ट की माने तो सेलेक्ट डीलर्स ने 11,000 रुपये के अमाउंट पर सेलेरियो CNG के प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:   12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश, इस राज्य के शिक्षा मंत्री ने वीडियो जारी कर दी जानकारी

वहीं कई रिपोर्ट्स में बताया है कि मारुति सेलेरियो के रेगुलर मॉडल के मुकाबले CNG वेरियंट ज्यादा फ्यूल इफीशिएंट होगा। कंपनी का दावा है कि सेलेरियो का रेगुलर मॉडल अभी 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर (VXi AMT वेरियंट) का माइलेज देता है। मारुति सेलेरियो CNG में 1.0L, 3 सिलिंडर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड CNG किट होगी। रेगुलर मॉडल के मुकाबले CNG वेरियंट के पावर और टॉर्क अलग होंगे। सेलेरियो CNG में ट्रांसमिशन ड्यूटीज के लिए 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स होगा।

यह भी पढ़ें: 25 जनवरी तक जेल में बंद रहेंगे कालीचरण, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक रिमांड

वहीं कंपनी ने डिजाइन और फीचर्स के मामले में गाड़ी में कोई बदलाव नहीं किया। रेगुलर पेट्रोल पावर्ड मॉडल की तरह ही सेलेरियो CNG में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, हाइट एडजस्टबल ड्राइवर सीट, पुश स्टार्ट/ स्टॉप बटन, रियर पार्किंग सेंसर और 15 इंच एलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं। आने वाले दिनों में नई मारुति सेलेरियो CNG की कीमतों का ऐलान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल पर सवाल…छिड़ा नया विवाद! कितनी सहानुभूति बटोरेगी बीजेपी राज्यपाल के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी पर?